चहल ने हसरंगा के जबड़े से छीना पर्पल कैप, यहां देखें आईपीएल 2022 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप-10 गेंदबाजों की सूची

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 15वां सीजन समाप्त हो हो चुका है। इस वजह से बहुत सारे गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छी प्रदर्शन करते नजर आए हैं, जिसमे युजवेंद्र चहल का नाम सबसे ऊपर है। क्योंकि आईपीएल के इस सीजन में चहल ने सबसे अधिक विकेट चटकाया है, जिस वजह से उन्होंने पर्पल कैप जीता है।

युजवेंद्र चहल

इस साल आईपीएल में पर्पल कैप के लिए युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है। लेकिन अंत में चहल ने इस पर अपना कब्जा जमाया है। इन दोनों गेंदबाजों ने इस साल आईपीएल में अपनी-अपनी टीम के लिए हर मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

चहल ने हसरंगा से छीना पर्पल कैप

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच से पहले वानिंदु हसरंगा और युजवेंद्र चहल ने नाम 26-26 विकेट चटकाया था। इस वजह से पहले स्थान पर हसरंगा और दूसरे नंबर पर चहल मौजूद थे। लेकिन फाइनल मैच में युजवेंद्र चहल ने जैसे ही एक विकेट अपने नाम किया, उसी के साथ उन्होंने पर्पल कैप पर भी कब्ज़ा जमा लिया है। इसके अलावा चहल आईपीएल में पर्पल कैप जीतने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं, उनसे पहले प्रज्ञान ओझा और इमरान ताहिर ने यह कारनामा किया था।

सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप-10 गेंदबाज

इस साल आईपीएल में सबसे अधिक 27 विकेट युजवेंद्र चहल ने चटकाया है। उसके बाद 26 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर वानिंदु हसरंगा मौजूद है। इस सूची में तीसरे नंबर पर 23 विकेट के साथ कगिसो रबाडा मौजूद है। उसके बाद चौथे नंबर पर 22 विकेट के साथ उमरान मलिक और पांचवें नंबर पर 21 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव मौजूद है।

पर्पल कैप

पर्पल कैप की सूची में छठे नंबर पर 20 विकेट के साथ मोहम्मद शमी मौजूद है। उसके बाद सातवें पायदान पर 20 विकेट के साथ जोश हेजलवुड मौजूद है। इस सूची में 19 विकेट के साथ आठवें नंबर पर राशिद खान स्थित है। वहीं नोवें नंबर और दसवें पायदान पर 19-19 विकेट के साथ हर्षल पटेल प्रसिद्ध कृष्णा का नाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.