विराट ने बनाया कभी न टूटने वाला रिकॉर्ड, सचिन-धोनी-रोहित को कोसों दूर पीछे छोड़ा

चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी और पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 का अपना दूसरा मैच खेलने उतरी है। मुकाबले पर नजर डालें तो बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीता और पहले मेहमान टीम को बैटिंग का आमंत्रण दिया। पहले खेलने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस मैच के दौरान एक अद्भुत रिकॉर्ड बना। विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बार अपने बल्ले से नहीं, बल्कि फील्डिंग के ज़रिए बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। चलिए विस्तार से उनके कारनामे पर चर्चा करें।

Virat Kohli ने बनाया अद्भुत कीर्तिमान

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में मैच नंबर-6 खेला जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टक्कर पंजाब किंग्स के साथ हुई है। पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हुआ। दरअसल अब तक उन्होंने अपने बल्ले से कई कीर्तिमान क्रिकेट की किताब में दर्ज करवाई है, इस बार 35 वर्षीय क्रिकेटर ने क्षेत्ररक्षण में कमाल कर दिखाया है। उनके इस कारनामे की सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं हो रही हैं।

दरअसल कोहली (Virat Kohli) ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान दो महत्वपूर्ण कैच लपके। पहले उन्होंने मोहम्मद सिराज की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो का कैच लिया। वहीं बाद में ग्लेन मैक्सवेल की बॉलिंग पर शिखर धवन ने विराट को दूसरा कैच थमाया। जैसे ही “किंग” कोहली ने यह कैच पूरा किया, उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 174 कैच दर्ज करवा लिए। कोहली इसी के साथ टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

IPL 2024 में हाई वोल्टेज ड्रामा, नवीन उल हक की जॉस बटलर के साथ भिड़ंत, VIDEO ट्रेंडिंग में

बल्ले से भी Virat Kohli ने मचाया धमाल

आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच मैच में फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। पहले खेलने उतरी पंजाब की टीम ने खराब शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर बनाने में सफलता पाई। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम लक्ष्य का पीछा कर रही। उनकी ओर से सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने विकेटों के गिरते पतझड़ के बीच एक छोड़ संभाल रखा है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

Leave a Comment