46 करोड़ लेकर टीम की लुटिया डुबोई, IPL 2024 के पहले मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे ये ऑस्ट्रेलियाई

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। आखिरी गेंद तक चले इस मैच को कोलकाता की टीम ने महज़ 4 रनों से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ उन्होंने जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज़ किया। मुकाबले के दौरान मैदान पर आईपीएल इतिहास के दो सबसे महंगे खिलाड़ी खेलने उतरे थे। हालांकि करीब 46 करोड़ रुपये (संयुक्त रूप से) में बिके इन दोनों प्लेयर्स का प्रदर्शन बेहद फीका रहा। दोनों ही अपना प्रभाव छोड़ पाने में विफल रहे।

पहले मैच में फ्लॉप रहे दो सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल के हर संस्करण में यह देखने को मिला है कि, सबसे महंगे दाम पर बिके खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस अक्सर काफी सस्ती होती है। ऐसा ही नजारा आईपीएल 2024 (IPL 2024) में केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले के दौरान देखने को मिला। दरअसल केकेआर की तरफ से मिचेल स्टार्क खेल रहे थे। वहीं सनराइजर्स की तरफ से पैट कमिंस मैदान पर उतरे थे। हालांकि इन दोनों से जो उम्मीदें थे, उनपर खड़े उतरने में दोनों ही क्रिकेटर नाकाम साबित हुए।

स्टार्क (Mitchell Starc) की अगर बात करें तो बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को उनके पूरे स्पेल के दौरान एक भी सफलता हाथ नहीं लगी। उन्होंने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में 13.25 की बेहद खराब इकोनॉमी के साथ 53 रन लुटाए। पॉवरप्ले के अलावा डेथ ओवर में भी यह घातक गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया। वहीं दूसरी तरफ पैट कमिंस के प्रदर्शन पर नजर डालें तो हैदराबाद के कप्तान ने 4 ओवर में 8 की इकोनॉमी के साथ 32 रन दिए। उनके हाथ एक ही सफलता लगी।

मिलर को मिला किस, देखकर शुभमन हुए शर्म से लाल, VIDEO आग की तरह हुआ वायरल

ऑक्शन में हुई थी इनपर पैसों की बारिश

पिछले साल के आखिर में दुबई में आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया था। इस दौरान तमाम फ्रेंचाइजी ने खुलकर पैसे लुटाए। उन्होंने आगामी संस्करण के लिए कई सारे धुरंधरों को अपने खेमे में शामिल किया था। केकेआर ने मिचेल स्टार्क का खरीदने के लिए जो बोली लगाई, वह आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी बोली साबित हुई। इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक पेसर को 24.75 करोड़ की कीमत पर स्क्वॉड का हिस्सा बनाया।

उनसे पहले उनकी ही हमवतन पैट कमिंस पर सनराइजर्स हैदराबाद मेहरबान हुई। हैदराबाद की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान को 20.50 करोड़ की ऊंची बोली लगाकर खरीदा था। वह स्टार्क से पहले आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर बने। मगर जल्द ही स्टार्क ने उन्हें पीछे छोड़, यह मुकाम हासिल किया। कमिंस को खरीदने के पीछे सनराइजर्स का उद्देश्य था, अपनी टीम के लिए एक बेहतर कप्तान नियुक्त करना।

Leave a Comment