विराट ने बनाया टी20 का महारिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

आईपीएल 2024 का आगाज़ हो चुका है। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम है। इस मैच पर नजर डालें तो आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलने उतरी इस टीम की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही। कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ साझेदारी की। इस दौरान कोहली ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी बने।

Virat Kohli ने महारिकॉर्ड किया अपने नाम दर्ज

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और वर्तमान समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के पहले ही मुकाबले में नया और अद्भुत कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। बता दें कि 17वे संस्करण के मैच नंबर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स और सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी है। टॉस जीतने के बाद आरसीबी पहले बैटिंग करने आई है। बल्लेबाजी के लिए आते ही दोनों ओपनर्स ने कोहराम मचा दिया।

फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली (Virat Kohli) ने आते ही सीएसके के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 41 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। डुप्लेसिस 35 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि दूसरे छोड़ पर खड़े कोहली ने रन बनाने का सिलसिला बरकरार रखा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में अपने 12 हजार रन भी पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले वह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहले क्रिकेटर भी बन गए।

स्टार्क को एक गेंद फेंकने के लिए मिलेंगे इतने रुपये, आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी की चांदी ही चांदी

यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने Virat Kohli

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले मैच में सीएसके और आरसीबी के खिलाफ मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया। यह कारनामा आरसीबी की ओर से खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कर दिखाया। उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 12000 हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने 377 मुकाबलों में यह कीर्तिमान स्थापित किया। कोहली के नाम अब 8 शतक और 91 अर्धशतक दर्ज हैं। साथ ही उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 122 का रहा है। विराट ने ये रन 41.21 की औसत और 133.42 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं।

Leave a Comment