स्टार्क को एक गेंद फेंकने के लिए मिलेंगे इतने रुपये, आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी की चांदी ही चांदी

क्रिकेट जगत की सबसे लोकप्रिय लीग इंडियन प्रीमियर लीग के नए संस्करण का शुभारंभ होने जा रहा है। 22 मार्च को इसका धमाकेदार आगाज होगा। पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। 17वां संस्करण और भी खास होने वाला है। दरअसल पिछले साल मिनी ऑक्शन के दौरान सभी फ्रेंचाइजी ने कई सारे धुरंधर खिलाड़ी को खरीदा था।

इनमें से कुछ क्रिकेटर पहली बार इस टूर्नामेंट में अपना जलवा बिखेरने वाले हैं। साथ ही दुबई में 19 दिसंबर को आयोजित किए गए मिनी ऑक्शन के दौरान आईपीएल (IPL) इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी मिला। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को केकेआर ने 24.75 करोड़ में खरीदा था। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह पेसर एक गेंद फेंकने के कितने रुपये कमाएगा।

Mitchell Starc बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल 2024 (IPL 2024) को लेकर साल 2023 के अंत में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ। इस दौरान सभी 10 टीमों ने खुलकर पैसे लुटाए और एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को अपने खेमे का हिस्सा बनाया। नीलामी में उस वक्त खलबली मच गई, जब ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के लिए कई टीमें बोलियां लगाती जा रही थी। आखिर में कोलकाता नाईट राइडर्स ने उन्हें 24.75 करोड़ की मोटी कीमत चुकाकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

इसी के साथ स्टार्क (Mitchell Starc) इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए। इससे पहले उनके हमवतन और विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में खरीदा था। कमिंस दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हर मैच खेलने के लिए स्टार्क की फीस 1.7 करोड़ होगी। वहीं अगर वह आईपीएल 2024 के सभी मुकाबले खेलते हैं, तो प्रत्येक गेंद फेंकने के लिए इस खिलाड़ी को 7.3 लाख रुपये की आमद होगी।

दो लगातार बार ऑरेंज कैप जीतने वाला धुरंधर, आईपीएल इतिहास का इकलौता खिलाड़ी

केकेआर को बना सकते हैं आईपीएल 2024 का चैंपियन

कोलकाता नाईट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) पर भरोसा इसलिए दिखाया, क्योंकि वह जानते हैं कि यह गेंदबाज उनके लिए कितना फायदेमंद साबित हो सकता है। बाएं हाथ के तेज गति के इस बॉलर ने दुनिया के हर बल्लेबाजों के बीच दहशत पैदा करने का काम किया है। ऐसे में आगामी संस्करण में एक बार फिर वह विरोधी टीम के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती हैं। स्टार्क अगर पूरा टूर्नामेंट खेलते हैं, तो केकेआर को तीसरी बार चैंपियन बना सकते हैं।

इससे पहले यह 34 वर्षीय क्रिकेटर आखिरी बार साल 2015 में आईपीएल खेलते हुए दिखाई दिए थे। उस सीजन में स्टार्क (Mitchell Starc) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। इसके बाद उन्होंने चोट की समस्या व देश के लिए खेलने के चलते इस लीग से दूरी बना ली। साल 2018 में उन्हें केकेआर ने कॉन्ट्रैक्ट दिया था। हालांकि वह इंजरी के चलते एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। ऐसे में करीब 9 साल बाद उनकी इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी होने जा रही है। उस लिहाज से वह इसमें अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगे।

Leave a Comment