संन्यास से लौटा ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीम की उड़ाएगा रातों की नींद

पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) क्रिकेट जगत में आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियां बटोरती रहती हैं। पिछले कुछ महीनों से यह टीम बदलाव के दौर से गुज़र रही है। पिछले विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजमेंट से लेकर कप्तान तक को बदल दिया गया। इसी बीच 1 जून से होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) को लेकर उन्होंने ‘मास्टस्ट्रोक’ खेला है। दरअसल एक सीनियर क्रिकेटर ने अपने रिटायरमेंट से वापस आने का फैसला ले लिया है।

T20 World Cup के लिए संन्यास से लौटा ये खिलाड़ी

क्रिकेट के इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी हुए, जो रिटायरमेंट से वापस आकर अपने देश के लिए दुबारा खेले। इस सूची में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की संख्या अधिक है। शाहीद अफरीदी का नाम सबसे ऊपर आता है। वहीं एक और क्रिकेटर का नाम इसमें जुड़ गया है। ये और कोई नहीं बल्कि धाकड़ ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) हैं। पिछले कुछ समय से उनके ऐसा करने की खबरें आ रही थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में उनसे बात की। अब इमाद रिटायरमेंट से वापस आ रहे हैं।

बता दें कि बीते साल नवंबर में इस 35 वर्षीय क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने दुनिया की अलग-अलग लीग में खेलने के लिए यह कदम उठाया था। हालांकि इसके कुछ ही महीनों बाद वह अपने फैसले को वापस लेने जा रहे हैं। आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) को ध्यान में रखकर पीसीबी ने उन्हें दुबारा खेलने का प्रस्ताव दिया। इसे यह धाकड़ क्रिकेटर ठुकरा नहीं पाया। फैंस एक बार फिर उन्हें पाकिस्तान की जर्सी में खेलते हुए देखने वाले हैं।

46 करोड़ लेकर टीम की लुटिया डुबोई, IPL 2024 के पहले मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे ये ऑस्ट्रेलियाई

पीएसएल 2024 में किया था धमाकेदार प्रदर्शन

इमाद वसीम (Imad Wasim) द्वारा रिटायरमेंट से वापस आने की खबर ने पाकिस्तान टीम के फैंस के चेहरे पर खुशी ला दी होगी। गौरतलब है कि हाल ही में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग 9 में इस क्रिकेटर का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उनकी बल्लेबाजी की अगर बात करें तो इमाद ने 9 मैचों में 21 की औसत से 126 रन ठोके। उन्होंने एलिमिनेटर मुकाबले में पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच में 40 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली थी। इसकी बदौलत इस्लामाबाद की टीम फाइनल में पहुंची थी।

इसके अलावा गेंद से भी इमाद वसीम ने कहर बरपाने वाला कार्य किया। 35 वर्षीय क्रिकेटर ने 9 मैचों में महज 6.61 की इकोनॉमी के साथ कुल 12 विकेट चटकाए थे। फाइनल में मुल्तान सुल्तान के खिलाफ बाएं हाथ के इस स्पिनर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 23 रन खर्च कर पांच बल्लेबाजों का अकेले शिकार किया था। इस प्रदर्शन के दम पर इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम पीएसएल 2024 की चैंपियन बनी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) में वह जलवा बिखेरते हुए दिखेंगे।

Leave a Comment