42 की उम्र में धोनी ने दिखाई बिजली सी तेज़ी, पलक झपकते ही आरसीबी बल्लेबाज को किया रन-OUT

चेपॉक के मैदान पर आईपीएल 2024 का पहला मैच खेला जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की इसमें भिड़ंत हुई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई आरसीबी की टीम ने खराब शुरुआत के बाद एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। उनकी पारी की आखिरी गेंद पर अनुज रावत रनआउट हो गए। स्टंप्स के पीछ खड़े महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने चीते सी फुर्ती दिखाकर उनका शिकार किया। सोशल मीडिया पर इस हैरतअंगेज कारनामा का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

MS Dhoni ने गजब की फुर्ती दिखाकर किया रनआउट

सीएसके के खिलाफ पहला मुकाबला खेलने आई आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने अपने पांच विकेट महज 78 रनों के स्कोर पर गंवा दिए। हालांकि इसके बाद अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने छठे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। अनुज ने 25 गेंदों में 48 व कार्तिक ने 26 गेंदों में 38 रन ठोके। अनुज रावत थोड़े से दुर्भाग्यशाली रहे और अपने अर्धशतक से चूक गए। दरअसल गेंदें ज्यादा नहीं बची थी। वहीं पारी की आखिरी गेंद पर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें रनआउट कर दिया।

दरअसल तुषार देशपांडे आरसीबी की पारी का आखिरी ओवर डाल रहे थे। उनके ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने बड़ शॉट खेलने का प्रयास किया। हालांकि गेंद उन्हें छकाती हुई विकेट के पीछे खड़े धोनी (MS Dhoni) के दस्तानों में चली गई। इतने में कार्तिक और दूसरे छोड़ पर खड़े अनुज रावत रन लेने के लिए भाग चुके थे। इस दौरान अनुज ने रन पूरा करने के लिए डाइव लगाया। विकेटकीपर माही ने चीते सी फुर्ती दिखाई और गेंद को स्टंप्स के ऊपर दे मारी। अंपायर ने इसे आउट करार दिया।

विराट ने बनाया टी20 का महारिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

आरसीबी ने पहले खेलकर खड़ा किया चुनौतीपूर्ण स्कोर

चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टक्कर हुई है। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी। पहले खेलने आई मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी रही। डुप्लेसिस और विराट ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 41 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद बेंगलुरु की पारी लड़खड़ा गई।

मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट लेकर सीएसके की मैच में वापसी करवाई। मध्यक्रम में अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने न केवल पारी को संभाला, बल्कि आखिरी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इन दोनों की बेहतरीन व जुझारू पारियों की बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का स्कोर खड़ा किया। सीएसके को यह मैच जीतने के लिए 174 रन बनाने होंगे।

Leave a Comment