दिनेश कार्तिक का बोरिया बिस्तर किसने बांध दिया था, अब कार्तिक ने खुद किया खुलासा, जानकर होंगे हैरान

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 बहुत बढ़िया रहा है। इसी वजह से अब उन्हें टीम इंडिया में भी जगह मिल गई है। आईपीएल के 15वें सीजन से पहले कार्तिक अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हो पा रहे थे, जिस वजह से फैंस उनसे हमेशा नाराज दिखते थे।

दिनेश कार्तिक

आईपीएल के मौजूदा सीजन में दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। इस वजह से भारतीय चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह दी है।

दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा

दिनेश कार्तिक को जैसे ही भारतीय टीम में मौका मिला है, उसके बाद वो बहुत खुश हुए हैं। लेकिन अब उन्होंने कुछ लोगों पर निशाना भी साधा है, क्योंकि कार्तिक को लग रहा है कि कुछ लोगों ने उनका बोरिया बिस्तर बांध दिया था। टीम इंडिया में मौका मिलने के बाद कार्तिक ने कहा कि “हमारे लिए यह सबसे ख़ास वापसी है, क्योंकि कुछ लोगों ने मेरा बोरिया बिस्तर बांध दिया था। मेरे लिए वापसी के मायने है कि मैं उसी प्रकार खेलूंगा और वैसे ही प्रैक्टिस करूंगा तथा उतनी ही मेहनत करूंगा।”

दिनेश कार्तिक ने अपने बयान के दौरान किसी का नाम तो नहीं लिया है, लेकिन उन्होंने बातों ही बातों में भारतीय टीम के पूर्व कोच और पूर्व चयनकर्ताओं के उपर निशाना साधा है। क्योंकि कार्तिक को उस समय से टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही थी, जब भारत के कोच रवि शास्त्री थे। लेकिन अब भारत के कोच और सेलेक्टर्स बदल चुके हैं, इस वजह से टीम इंडिया में उनकी वापसी हुई है।

दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए अंतिम टी-20 मैच 27 फरवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला था। उसके बाद से उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं दी जा रही थी, जिस वजह से कार्तिक के समर्थक बहुत निराश थे। आईपीएल के मौजूदा संस्करण में उन्होंने आरसीबी के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली है, जिस वजह से उन्हें भारत के लिए एक बार फिर से खेलने का मौका दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.