विज्ञापन

‘ये तो पाकिस्तान की सच्चाई है, क्रिकेटर के साथ ऐसा करते हैं तो माइनॉरिटी के साथ क्या करते होंगे”, गंभीर ने बताई पाक की हकीकत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर दानिश कनेरिया और शाहिद अफरीदी इन दिनों एक दूसरे को लेकर बयान देते नजर आ रहे हैं। उस दौरान इन दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के उपर कई बड़े आरोप लगाए हैं। इसी वजह से दानिश और अफरीदी की चर्चा मीडिया के बीच खूब हो रही है।

गौतम गंभीर
विज्ञापन

पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने अपने ही टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पर पक्षपात तथा अन्य खिलाड़ियों को उनके विरुद्ध भड़काने का आरोप लगाया था। उसके बाद दानिश ने यह भी कहा था कि धर्म के आधर पर भी उनके साथ भेदभाव किया गया।

दानिश के मामले में गंभीर पहले दे चुके हैं बयान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में दानिश कनेरिया के साथ जो कुछ भी हुआ, उसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर पहले ही बात कर चुके हैं। उस दौरान गंभीर ने कहा था कि “हमारे देश में मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे लोग कप्तान बन चुके हैं। हमारे यहां मोहम्मद कैफ को इतनी ज्यादा इज्जत मिली है। इरफान पठान, मुनाफ पटेल इतने ज्यादा खिलाड़ी खेले हैं। यहां तक कि मुनाफ पटेल मेरे बहुत ज्यादा खास मित्र भी हैं। अभी भी आप उन सबसे जाकर पूछिए हम हमेशा एक साथ रहकर एक देश का नाम ऊंचा करने के लिए खेलते थे।”

विज्ञापन

उस दौरान गौतम गंभीर मीडिया से बात करते हुए कहा था कि “यह बहुत ही ज्यादा दुखद है जिस तरह से पाकिस्तान से इन दिनों न्यूज सामने आ रही हैं। जो भी चीजें शोएब अख्तर ने बोली हैं वो काभी ज्यादा दुर्भाग्य वाली बात है लेकिन, ये सच्चाई है पाकिस्तान की। यदि आप किसी क्रिकेटर के साथ ऐसा कर सकते हैं तो आप सोचकर देखिए आम लोगों के साथ वो क्या-क्या करते होंगे।”

गौतम गंभीर ने आगे बात करते हुए कहा था कि “इमरान खान भी क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। इस वजह से दानिश को उनसे कुछ मदद चाहिए तो इमरान खान को अवश्य करना चाहिए। उसने पाकिस्तान के लिए 60-65 टेस्ट मैच खेला है और 200 से अधिक विकेट हासिल किया है। लेकिन फिर भी आपके साथ ऐसा बर्ताव हो रहा है तो वह बहुत ज्यादा दुखद है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.