विज्ञापन

आरसीबी टीम का हिस्सा नहीं है ये धाकड़ खिलाड़ी, लेकिन ट्रॉफी जीतने के बाद विराट सबसे पहले करेंगे याद

आईपीएल 2022 की शुरुआत आरसीबी के लिए अच्छी नहीं रही है, क्योंकि उन्हें अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भले ही इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अच्छी शुरुआत नहीं की है, लेकिन उन्हें अभी भी 13 मुकाबले खेलने हैं। अगर उस दौरान बैंगलोर की टीम बेहतर प्रदर्शन करती है तो वो प्लेऑफ में आसानी से जगह बना लेगी।

आरसीबी

विज्ञापन

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए आरसीबी के पास कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद है जो शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। इस वर्ष आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस कर रहे हैं। फाफ ने पंजाब के खिलाफ 57 गेंदों पर तीन चौके और 7 छक्के की मदद से 88 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे थे।

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को किया याद

विज्ञापन

आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पंजाब किंग्स के खिलाफ 29 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से 41 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी। किंग कोहली को पूरा उम्मीद है कि इस वर्ष आईपीएम में उनकी टीम ट्रॉफी अवश्य जीतेगी, क्योंकि आरसीबी के पास इस बार कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद है।

मंगलवार को विराट कोहली ने आरसीबी के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को याद करते हुए कहा कि अगर हम इस बार खिताब जीतने में सफल होते हैं तो हमारे मन में सबसे पहला ख्याल एबी डी विलियर्स का आएगा। कोहली ने आगे कहा कि एबी हमारे लिए अभी भी टीम में बहुत मायने रखते हैं, भले ही वो इस समय घर से ही मैच क्यों न देख रहे हो। एबी बहुत अच्छे इंसान है, क्योंकि उन्होंने कड़ी मेहनत करते हुए इतने वर्षों तक लगातार शानदार प्रदर्शन किया है और यह हम सब अच्छी तरह जानते हैं। विराट ने आगे कहा कि मुझे बिल्कुल भी नहीं लगता कि कोई व्यक्ति यह बोलेगा कि एबी ने किसी न किसी तरह उनके जीवन योगदान न दिया हो।

जब डी विलियर्स ने कोहली को भेजा था वाइस नोट

रन मशीन विराट कोहली एबी डी विलियर्स को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन के दौरान ही मालूम चल गया था कि एबी अब संन्यास लेने वाले है। विराट ने आगे कहा कि जब डी विलियर्स ने संन्यास का ऐलान किया तो उस दौरान उन्होंने मुझे वाइस नोट भेजा था। उस समय हम विश्व कप के बाद दुबई से भारत वापस आ रहे थे। एबी का वाइस नोट बहुत ही भावुक करने वाला था। विराट ने यह भी कहा कि पिछले आईपीएल के दौरान हमारे कमरे आसपास ही थे और जब भी हम कमरे में जाते थे तब एबी मुझे देखते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.