बुमराह को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं विराट कोहली, टीम में लेने पर साफ-साफ कहा ये क्या कर लेगा?

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज है। आईपीएल में बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और उन्ही की वजह से टीम इंडिया को बुमराह जैसा खतरनाक गेंदबाज मिला है। इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में बुमराह ने एमआई के लिए जबरदस्त गेंदबाजी की है, यही कारण है कि मुंबई की फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज नहीं करती है।

जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली

जसप्रीत बुमराह वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट खेलते हैं। अब बुमराह को लेकर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है, जिसके बारे में जानकर फैंस को यकीन नहीं होगा। बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। इसके अलावा विराट उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए भी तैयार नहीं थे।

जसप्रीत बुमराह को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे विराट

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आरसीबी की कप्तानी में खेलने वाले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने उस खुलासे में कहा कि साल 2014 के आईपीएल में जब उन्होंने जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में लेने के लिए कहा था तो विराट ने इससे साफ इंकार कर दिया। उसके बाद किंग कोहली ने पार्थिव से ही सवाल पूछते हुए कहा था कि ये बुमराह-वुमराह क्या कर लेगा?

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने ये खुलासा स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान किया है। जब से पार्थिव ने यह खुलासा किया है, उसके बाद से फैंस के बीच खलबली मची हुई है। क्योंकि किसी भी क्रिकेट प्रेमी को इस पर यकीन नहीं हो रहा है। आपको बता दें कि साल 2014 में जसप्रीत बुमराह को न के बराबर लोग जानते थे, इसी वजह से विराट को भी नहीं मालूम था कि बुमराह क्या चीज है।

जसप्रीत बुमराह का आईपीएल करियर

जसप्रीत बुमराह ने साल 2013 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था। उस साल आईपीएल में बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ इस लीग का अपना पहला मुकाबला खेला था, जिसमे उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाया था। उस दौरान बुमराह ने कप्तान विराट कोहली, मयंक अग्रवाल और करुण नायर का विकेट चटकाया था। इस लीग में बुमराह ने 107 मैचों की 107 पारियों में 23.38 की औसत से 130 विकेट चटकाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.