अब तो बहुत ज्यादा हद हो गई, पिछले 100 मैचों में विराट कोहली नहीं कर पाए ये आसान काम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों बहुत खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, जिस वजह से उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहा है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तानी नहीं कर रहे हैं, इसके बारे में इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन के दौरान ही उन्होंने जानकारी दे दी थी।

विराट कोहली

इस बार आरसीबी के लिए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस कप्तानी करते नजर आ रहे हैं और उनकी कप्तानी में बैंगलोर की टीम इस आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन किया है। लेकिन इस बार पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह खामोश है और आईपीएल 2022 में अभी तक उन्होंने एक भी अर्द्धशतक नहीं लगाया है। जिस वजह से उनके समर्थक बहुत निराश देखे जाते हैं।

पिछले 100 मैचों में नहीं लगा एक भी शतक

एक समय ऐसा था जब विराट कोहली हर एक या दो मैच के बाद कोई न कोई शतक अवश्य लगाते थे। लेकिन अब वो शतक जड़ना पूरी तरह भूल चुके हैं। इसी वजह से पिछले 100 मैचों के दौरान विराट ने एक भी शतक नहीं लगाया है, जिसमे 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 अंतरराष्ट्रीय टी-20 और 37 आईपीएल के मैच शामिल है। इस वजह से अब विराट कोहली को पसंद करने वाले बहुत निराश देखे जाते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में आरसीबी के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली टोटल 7 मैचों की 7 पारियों में 19.83 की खराब औसत और 123.95 की स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 119 रन बनाए हैं। उस दौरान विराट का सर्वाधिक स्कोर मात्र 48 रन रहा है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हो कि कोहली इन दिनों कितन ज्यादा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

आईपीएल में विराट कोहली 214 मैचों की 206 पारियों के दौरान बल्लेबाजी कर चुके हैं। उस दौरान कोहली ने 36.79 की औसत से टोटल 6402 रन बनाया है। इस लीग में विराट का स्ट्राइक रेट 129.83 का है। आईपीएल में उन्होंने 42 अर्द्धशतक और 5 बेहतरीन शतक भी लगाया है। इस लीग में कोहली का सबसे बड़ा स्कोर 113 रनों का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.