विज्ञापन

विराट के गुरु ने दिया बयान, कहा – कोहली को IPL से जल्द बाहर होना चाहिए, जानें उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए के लिए खेल रहे हैं। लेकिन उनकी खराब बल्लेबाजी से हर कोई इन दिनों परेशान है। क्योंकि कोहली आज-कल जितना अधिक फ्लॉप हो रहे है, इससे पहले उनके साथ ऐसा कभी भी देखने को नहीं मिलता था।

विराट कोहली
विज्ञापन

विराट कोहली आईपीएल के पिछले सीजन में भी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे, जिस वजह से उन्होंने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में आरसीबी के लिए फाफ डू प्लेसिस कप्तानी कर रहे हैं और उनकी अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है।

विराट को आईपीएल से बाहर हो जान चाहिए

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अभी तक कुल 9 मैचों की 9 पारियों में बल्लेबाजी की है। उस दौरान उन्होंने 16 की बेहद खराब औसत के साथ सिर्फ 128 रन बनाया है, जिसमे उनका सर्वाधिक स्कोर मात्र 48 रन रहा है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट कोहली इन दिनों कितनी घटिया बल्लेबाजी कर रहे हैं।

विज्ञापन

विराट की इस खराब बल्लेबाजी को देखते हुए कोहली के गुरु यानी टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। उस दौरान उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि फिलहाल विराट को ब्रेक लेने की आवश्यकता है, क्योंकि वो नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कप्तानी की है। इस वजह से उन के लिए ब्रेक लेना बुद्धिमानी होगी, क्योंकि कई बार हमें संतुलन बनाने की आवश्यकता पड़ती है। विराट इस साल आईपीएल में शुरू से प्रतियोगिता में है। आप अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लंबा ले जाना चाहते हैं और 6-7 वर्षों के लिए छाप छोड़ना चाहते हैं तो इस के लिए आपको जल्द आईपीएल छोड़ देना चाहिए। आप के लिए यही बेहतर सलाह है।

रवि शास्त्री आगे बात करते हुए कहा कि यह सलाह सिर्फ विराट कोहली के लिए नहीं है, बल्कि भारत के अन्य क्रिकेटरों के लिए भी है। उन्होंने आगे कहा कि “यदि ऐसा है तो आप 14-15 साल खेल सकते हैं। सिर्फ विराट कोहली ही नहीं, बल्कि सभी अन्य खिलाड़ियों के लिए भी मैं यही कहना चाहूंगा कि यदि आप इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं और बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.