वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले फॉर्म में लौटा ये युवा तेज गेंदबाज, पुजारा की टीम के लिए बने काल, आईपीएल में मचा चुका है धमाल

टीम रेस्ट ऑफ इंडिया ने ईरानी कप में सौराष्ट्र के खिलाफ 8 विकेटों से शानदार जीत दर्ज की है। इस दौरान रेस्ट ऑफ इंडिया टीम के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिनमें एक नाम कुलदीप सेन का भी शामिल है। कुलदीप सेन ने पनी शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर दिया है।

बता दें कि रेस्ट ऑफ इंडिया ने 29वीं बार इस प्रतियोगिता को जीता है।  पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम अपनी पहली पारी में महज 98 रन बना कर ही सिमट गयी। उस मुकाबले में कुलदीप सेन ने 3 विकेट चटकाये थे, जबकि इसके जवाब में उतरी रेस्ट ऑफ इंडिया ने पहली पारी में 374 रन बनाए।

दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने 380 रन बनाये। रेस्ट ऑफ इंडिया को जीत के लिए 105 रनों की दरकार थी और टीम ने ये मुकाबला 8 विकेट से ये मैच जीत लिया। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि, उनके लावा एक और तेज गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया और वो थे कुलदीप सेन। पहली पारी में तीन विकेट चटकाने वाले इस खिलाड़ी ने दूसरी पारी में सौराष्ट्र के पांच दमदार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी।   

इसके साथ ही कुलदीप सेन ने सौराष्ट्र के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में 4.90 की इकोनॉमी रेट से रन दिये। उन्होंने कुल 19 ओवरों में महज 94 रन देकर पांच सफलताएं हासिल की। कुलदीप सेन ने चिराग जानी, धर्मेन्द्र सिंह जडेजा, चेतश्वर पुजारा, कप्तान जयदेव उनादकट और पार्थ भट के विकेट चटकाये।

बात करें, कुलदीप सेन के करियर की तो उन्होंने ब तक 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 3.28 इकोनॉमी रेट से 44 विकेट लिये हैं। बता दें कि इसी महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिये कुलदीप सेन नेट गेंदबाज के तौर पर जा सकते हैं। उनके उलावा उमरान मलिक के भी ऑस्ट्रेलिया जाने की खबरें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *