आईपीएल के बीच इस दिग्गज क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन, शोक में डूबा पूरा क्रिकेट जगत

भारत में इन दिनों आईपीएल 2022 चल रहा है, जिसमें अभी तक कई टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। क्योंकि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में लगभग सभी टीमों के पास बेहतरीन खिलाड़ियों की फ़ौज मौजूद है। आईपीएल का मौजूदा संस्करण अभी तक आधा भी खत्म नहीं हुआ है, इसी बीच एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का अचानक निधन हो गया है।

समिउर रहमान

जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी तो उस दौरान एक भारतीय क्रिकेटर का निधन अचानक हो गया था। जिस वजह से बहुत सारे क्रिकेट प्रेमी निराश हुए थे। लेकिन अब बांग्लादेश के एक दिग्गज क्रिकेटर की मौत हो गई है, जिस वजह से उनके चाहने वाले बहुत निराश है। अगर आप भी उस खिलाड़ी के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को आगे पूरा पढ़िए।

इस क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम समिउर रहमान है जो बांग्लादेश के पूर्व तेज गेंदबाज है। 68 वर्षीय पूर्व बंगलादेशी क्रिकेटर समिउर रहमान पिछले काफी समय से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थे, लेकिन इसके बारे में उन्होंने इसी वर्ष जानकारी दी थी। बांग्लादेश के इस पूर्व तेज गेंदबाज का अचानक निधन हो गया, जिस वजह से क्रिकेट फैंस बहुत निराश हुए हैं।

आपको बता दें कि समिउर रहमान साल 1982 और 1986 के आईसीसी ट्रॉफी में शामिल हुए थे। उसके बाद उन्हें 1986 में बांग्लादेश के लिए दो वनडे मैच भी खेलने का मौका दिया गया। शायद आपको मालूम नहीं होगा, लेकिन समिउर ढाका प्रीमियर लीग में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। उस दौरान उन्हें अबाहनी, मोहम्मडन स्पोर्टिंग, बांग्लादेश बिमान, कलाबागन और आजाद बॉयज एंड ब्रदर्स यूनियन के लिए खेलते देखा गया। इसके अलावा समिउर रहमान ढाका स्पर्स के लिए बास्केटबॉल भी भी खेल चुके हैं। इतना ही नहीं इन सबके बाद वो अंपायर और मैच रेफरी के रूप में भी काम कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.