दो साल तक फ्लॉप होने के बाद भी भारतीय टीम के लिए खेलते रहेंगे ये 5 खिलाड़ी, एक तो 3 साल से फ्लॉप हो रहा है

भारतीय क्रिकेट टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो इन दिनों अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर रहे हैं, जिस वजह से टीम इंडिया विपक्षी टीमों को हराने में सफल हो रही है। लेकिन कई बार भारतीय टीम आईसीसी के टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाती है, जिस वजह से उनके चाहने वालों को निराशा हाथ लगती है।

भारतीय टीम

पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में जिस तरह भारत को हार का सामना करना पड़ा था, उस वजह से टीम इंडिया के चाहने वाले बहुत दुखी हुए थे। भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो दो सालों तक बुरी तरह फ्लॉप भी हो जाए तो उन्हें मौका मिलता रहेगा और इसी वजह से टीम इंडिया वर्ल्ड कप नहीं जीत पाती है।

1. विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बेहतरीन बल्लेबाज है, लेकिन इन दिनों उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश है। कोहली ने अपना आख़िरी शतक करीब तीन वर्ष पहले गया था, उसके बाद से उन्होंने कोई भी शतक नहीं लगाया है। लेकिन फिर विराट कोहली लगातार भारतीय टीम का हिस्सा है।

2. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी इन दिनों अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। इस साल आईपीएल में रोहित का बल्ला पूरी तरह से खामोश था, जिस वजह से उस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला। अगर रोहित दो साल तक फ्लॉप भी होंगे, फिर भी उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिलता रहेगा।

3. जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हमेशा अच्छी गेंदबाजी करते हैं। कई बार बुमराह का भी फॉर्म चला जाता है, लेकिन वो जल्द अपने पुराने लय में वापस आ जाते हैं। अगर बुमराह लगातार दो वर्षों तक फ्लॉप भी होंगे, फिर भी उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलता रहेगा।

4. ऋषभ पंत

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कैसा प्रदर्शन किया है, उसके बारे में आप अच्छी तरह जानते होंगे। लेकिन फिर भी उन्हें लगातार टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया जा रहा है। इस वजह से पंत भी फ्लॉप होंगे, फिर भी उन्हें भारतीय टीम में जगह मिलता रहेगा।

5. केएल राहुल

आईपीएल 2022 केएल राहुल के लिए बहुत बढ़िया रहा है, क्योंकि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की है। इसी वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। अगर राहुल भी लगातार दो सालों तक फ्लॉप होंगे, फिर उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.