विज्ञापन

आईपीएल 2022 का खिताब नहीं जीत सकती है केकेआर की टीम, जानें इसकी 4 बड़ी वजह

आईपीएल 2022 की शुरुआत कई टीमों ने शानदार तरीके से की है, जिसमे केकेआर की टीम भी शामिल है। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीन मैच खेल चुकी है, जिसमे से उन्हें दो मैचों के दौरान जीत हासिल हुआ है। लेकिन फिर भी केकेआर की टीम इस वर्ष आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाएगी। इसके पीछे चार बड़ी वजह है, जिसके बारे में हमने इस लेख में आगे बताया है।

केकेआर

विज्ञापन

केकेआर की टीम ने आईपीएल 2022 का तीसरा मुकाबला पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेला था, जिसमे उनकी टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। पंजाब के खिलाफ कोलकाता ने आंद्रे रसेल की वजह से मैच जीता था, क्योंकि उस दौरान उन्होंने 31 गेंदों पर 70 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। तो चलिए अब हम उन 4 कारणों के बारे में जानते हैं जिसकी वजह से कोलकाता की टीम आईपीएल 2022 की ट्रॉफी नहीं जीत पाएगी।

1. ओपनर बल्लेबाजों का फ्लॉप होना

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 15वें सीजन में केकेआर की टीम ने तीन मैच खेली है, लेकिन उस दौरान उनकी टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है। यदि आगे भी इन दोनों का हाल ऐसा ही रहा तो फिर शायद ही इस बार कोलकाता की टीम आईपीएल का ख़िताब जीत पाएगी।

2. मध्य क्रम भी हो रहे हैं फ्लॉप

इस बार आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के सिर्फ ओपनर ही नहीं बल्कि मध्य क्रम के बल्लेबाज भी फ्लॉप साबित हो रहे हैं। आपने केकेआर के तीनो मैचों के दौरान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा जैसे बल्लेबाजों को फ्लॉप होते हुए देखा होगा। यदि आगे के मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से रन नहीं निकलते हैं तो उन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का खिताब जीतना बहुत मुश्किल ह जाएगा।

3. हर बार नहीं चेलेंगे आंद्रे रसेल

पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में आंद्रे रसेल ने 31 गेंदों पर 2 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के की मदद से 70 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी। इसी वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम वह मुकाबला जीतने में सफल रही थी। जिस मैच में रसेल का बल्ला नहीं चलेगा तो उस दौरान केकेआर को हार का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि कोई भी खिलाड़ी हर मैच में अपना जलवा नहीं दिखा सकता है।

4. बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा

इस साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम एक बार भी बड़े स्कोर के लक्ष्य का पीछा नहीं की है। पिछले मुकाबले में केकेआर ने पंजाब के खिलाफ सबसे अधिक 138 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था और उसमे भी उनकी टीम एक समय फंस चुकी थी। लेकिन रसेल ने वापसी करवाई, जिस वजह से उन्हें जीत मिला। जब केकेआर की टीम बड़ा स्कोर का पीछा करेगी, फिर उस के लिए चेज करना आसान नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.