टीम में नहीं मिला मौका तो पहुंचा नीदरलैंड, फिर न्यूजीलैंड टीम में हुआ शामिल, अब वर्ल्ड कप में बरपा रहा कहर

ऑस्ट्रेलिया में बीते कल यानी 16 अक्टूबर को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2022 का आयोजन हो चुका है। टूर्नामेंट के पहले दिन खेले गये दो मुकाबले काफी ही रोमांचक रहे। पहले मैच में जहां नेमीबिया की कमजोर कही जाने वाली टीम ने एशियाई चैंपियन श्रीलंका को 55 रनों से मात दी, तो वहीं –दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड की टीम ने यूएई को हराया।  

नीदरलैंड्स की टीम में न्यूजीलैंड के लोगन वैन बीक भी शामिल थे। बता दें कि लोगन वैन बीक का जन्म तो न्यूजीलैंड में हुआ है, लेकिन अब वे नीदरलैंड्स की टीम की तरफ से खेलते हैं। हाल ही में उन्हें न्यूज़ीलैंड के लिए खेलते हुए भी देखा गया था।

हाल ही में भारत दौरे पर न्यूजीलैंड ए टीम में लोगन वैन बीक भी शामिल थी, जिसने भारत ए टीम का सामना किया था। ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिये साल 2010 में अंडर-19 विश्वकप भी खेल चुका है।

खास बात तो ये है कि लोगन वैन बीक के दादा सैमी गुलेन, जो खुद एक शानदार क्रिकेटर रह चुके हैं, उन्होंने भी दो देशों के लिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला था। वे वेस्टइंडीज़ और न्यूज़ीलैंड दोनों देशों के लिए खेल चुके हैं।

यूएई के खिलाफ खेले गये अपने टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में यूएई के 111 रनों के लक्ष्य को नीदरलैंड्स ने बेहद रोमांचक तरीके से हासिल किया। इस मैच में यूएई ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पायी। मोहम्मद वसीम (41) के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

नीदरलैंड्स के गेंदबाज बस डी लीडे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाये। उनके अलावा फ्रेड क्लासेन ने 2, जबकि टिम प्रिंगल और वेन डर मेर्वे ने 1-1 विकेट लिया। हालांकि, वैन बीक को एक भी सफलता हाथ नहीं लगी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड ने 1 गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *