आईपीएल में फ्लॉप होने वाले इस खिलाड़ी की बदल गई किस्मत, अचानक भारतीय टीम में हुई वापसी, फैंस को नहीं हो रहा यकीन

आईपीएल 2022 में कुछ खिलाड़ियों ने बहुत ज्यादा ख़राब प्रदर्शन किया है, लेकिन कुछ का प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है। जिस वजह से इन दिनों वो काफी सुर्ख़ियों में नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिस के लिए इंडियन चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है।

भारतीय टीम

भारतीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए जिन-जिन खिलाड़ियों को मौका दिया है उनमे से अधिकतर खिलाड़ी इन दिनों अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस के लिए आईपीएल का मौजूदा सीजन बहुत ज्यादा खराब रहा है। लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया में जगह दे दी गई है।

खराब फॉर्म के बाद भी मिला टीम में मौका

भारतीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन किया है, जिसमे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले वेंकटेश अय्यर का नाम भी शामिल है। वेंकटेश को मौका देने के बाद बहुत सारे फैंस बीसीसीआई और चयनकर्ता से नाराज दिखे, क्योंकि इस साल आईपीएल में उनका प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा है। इस वजह से केकेआर की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाई है।

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में वेंकटेश अय्यर को 12 मैचों में खेलने का मौका दिया गया है और उस दौरान वो 16.55 की की बेहद खराब औसत के साथ सिर्फ 182 रन बना पाए हैं। वेंकटेश अय्यर इस वर्ष आईपीएल में सिर्फ एक अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं, इस वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स का भी बहुत बुरा हाल रहा है।

वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया के लिए 9 टी-20 मैच खेल चुके हैं और उस दौरान उन्होंने 33.25 की अच्छी औसत के साथ कुल 133 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए भी उन्होंने 5 विकेट चटकाया है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें शायद ही मौका मिल पाएगा। क्योंकि इस बार टीम में हार्दिक पांड्या भी मौजूद है और वो इन दिनों जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.