मात्र 8 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हुई पूरी टीम, सिर्फ 7 गेंदों में विपक्षी टीम ने जीता मैच, देखें स्कोर कार्ड

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमे हमेशा कुछ न कुछ रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं, लेकिन कई बार ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना जाते हैं, जिसके बारे में शायद ही किसी ने पहले उम्मीद की होती है। क्रिकेट में ऐसा नजारा एक बार फिर से देखने को मिला है, क्योंकि इस बार एक टीम मात्र 8 रनों के स्कोर पर सिमट गई है।

नेपाल की महिला टीम

जब आपसे कोई पूछे कि कोई टीम कितना स्कोर पर ऑल आउट हो सकती है? तो इसका उत्तर अधिकतर लोग कम से कम 30-40 रन अवश्य देंगे। लेकिन कोई टीम 8 रनों के स्कोर पर कैसे सिमट सकती है, इसके बारे में बहुत सारे क्रिकेट फैंस के मन में सवाल चल रहा होगा। लेकिन ऐसा हुआ है तो चलिए अब हम इसके बारे में जानते हैं।

सिर्फ 8 रनों पर सिमट गई ये टीम

शनिवार को 4 जून के दिन अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप एशिया क्वालिफायर में नेपाल और यूएई के बीच एक मुकाबला खेला गया। उस दौरान नेपाल की महिला अंडर-19 टीम सिर्फ 8 रनों के स्कोर पर सिमट गई। उस मैच में नेपाल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 8.1 ओवर में मात्र 8 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला है जब कोई टीम इतने कम स्कोर पर ऑल आउट हो गई है। इस वजह से नेपाल टीम के समर्थक अवश्य निराश होंगे। उस मुकाबले के दौरान यूएई की टीम 1.1 ओवर में मैच जीत लिया। इस तरह यूएई की महिला टीम ने मात्र 7 गेंदों में मैच खत्म कर दिया।

उस मुकाबले में जब नेपाल की टीम बल्लेबाबाजी कर रही थी तो उस दौरान दूसरे ओवर में उनका पहला विकेट गिरा। उसके बाद तीसरे ओवर में 3 और विकेट गिर गए। इस तरह विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा, जिस वजह से नेपाल की टीम 8.1 ओवर में सिमट गई। उस दौरान यूएई की तरफ से महिका गौर को सबसे अधिक 5 और इंदुजा को 3 विकेट हाथ लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.