सूर्यकुमार यादव दूसरा शतक लगाने से चूके, बताई ये 3 वजह, फैंस जानकर हो जाएंगे खुश

भारत और वेस्टइंडीज के बीच बीच तीसरा टी20 मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव अपना दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने अपना पहला शतक इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में लगाया था, सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में 117 रन की पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव

बात करे कल खेले गए मुकाबले की तो, ओपनिंग के लिए रोहित और सूर्य की सलामी जोड़ी मैदान पर उतरी, लेकिन रोहित रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौट गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (76) और श्रेयस अय्यर (24) ने दूसरे विकेट लिए हुई 86 रनों की साझेदारी की। सेंट किट्स में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से मात दी।

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया, वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुक्सान पर 164 रन का स्कोर बनाया। भारत ने तीन विकेट के नुक्सान पर एक ओवर शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। जुलाई 2019 के बाद से भारत ने अब तक 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 में जीत हासिल की है। सिर्फ दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस मैदान पर किसी भी टीम का अब तक का यह सबसे बड़ा रन चेज है।

सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट लिए 86 रन जोड़े

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 165 रनों का लक्ष्य रखा, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए ओपन करने आये कप्तान रोहित की कमर की मांसपेशी में खिंचाव आ गया और वे रिटायर्ड हर्ट हो गए। रोहित के जाने के बाद सूर्यकुमार और श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट लिए 86 रन जोड़े और भारत को मजबूत स्थिती में पंहुचाया। सूर्यकुमार ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 4 छक्के लगाए। ऋषभ पंत ने नाबाद 33 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

See also  बटलर-राहुल के क्लब में शामिल हुए शिखर धवन, ऑरेंज कैप के लिए मचा घमाशान, सूची में मची उथल-पुथल

बात करें वेस्टइंडीज टीम की तो, मेजबान टीम के लिए काइल मेयर्स ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 73 रनो की पारी खेली। कप्तान निकोलस पूरन ने 22 और शिमरॉन हेटमायर ने 20 रन बनाये। रोवमन पॉवेल ने 23 रन बनाए, भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार को दो और हार्दिक पांडया तथा अर्शदीप सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.