हैदराबाद की जीत के बाद बने 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, त्रिपाठी ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी तो रोहित ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 का 65वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। उस दौरान दोनों टीमों की तरफ से खूब चौके और छक्के देखने को मिले। लेकिन अंत में हैदराबाद की टीम ने 3 रनों के अंतर से मैच जीत लिया, इस वजह से अभी भी उनके पास प्लेऑफ में जगह बनाने के मौके हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद

इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया। फिर मुंबई इंडियंस की टीम बल्लेबाजी करते हुए मात्र 190 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई, जिस वजह से वह मुकाबला उन्हें तीन रनों से हार का सामना करना पड़ा।

हैदराबाद-मुंबई के मैच में बने कई रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिस वजह से वह मुकाबला एक समय रोमांचक स्थिति में चल गया था। लेकिन अंत में एसआरएच ने मैच अपनी तरफ कर लिया। उस दौरान दोनों टीमों की तरफ से कई अच्छे और बुरे रिकॉर्ड बनते नजर आए, जिसके बारे में हमने आगे बताया है :-

1. सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बेहतरीन बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने इस मुकाबले में 74 गेंदों पर 9 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से 76 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने इस वर्ष आईपीएल का अपना तीसरा अर्द्धशतक पूरा किया है।

2. आपको बता दें कि राहुल त्रिपाठी ने जैसे ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में अर्धशतक लगाया, उसी के साथ वो आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे अधिक तीन अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

3. युवा स्पिन गेंदबाज मयंक मारकंडे आईपीएल के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। लेकिन इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें 12 मैचों के बाद प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है, जिसमे वो कोई विकेट चटकाने में सफल नहीं रहे हैं।

4. राहुल त्रिपाठी के लिए आईपीएल का मौजूदा सीजन बहुत बढ़िया चल रहा है, इसी वजह से उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 76 रनों की पारी खेली है। इस वर्ष आईपीएल में यह उनकी सबसे बड़ी पारी है।

5. मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे, लेकिन 48 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह उनके बल्ले से एक बार अर्धशतक देखने को नहीं मिला। इस वजह से आईपीएल के मौजूदा संस्करण में रोहित शर्मा अभी तक एक भी अर्द्धशतक जड़ने में सफल नहीं हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.