10 करोड़ 75 लाख रुपये का इस खिलाड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, सपने में भी कोई वह रिकॉर्ड नहीं बनाना चाहेगा

आईपीएल 2022 में अभी तक अधिक मैच नहीं खेले गए हैं, लेकिन उस दौरान कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हुए देखा गया है। सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का 5वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। उस दौरान कई खिलाड़ियों ने कुछ न कुछ रिकॉर्ड बनाया, लेकिन एसआरएच टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

निकोलस पूरन के बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कई सीजन से निकोलस पूरन खेल रहे हैं, लेकिन उस दौरान उनकी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही है। इस वजह से फैंस पूरन के बारे में सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के फैंस को उम्मीद थी कि पूरन आज के मुकाबले में कुछ बड़ा रिकॉर्ड बनाएगा, लेकिन उसके बदलने उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

10 करोड़ 75 लाख के इस खिलाड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन राजस्थान रॉयल्स के लिए खिलाफ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। उस दौरान पूरन 9 गेंदों का सामना करते हुए ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसी के साथ पूरन आईपीएल 2020 से लेकर अब तक सबसे अधिक 6 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की नीलामी के दौरान कई फ्रेंचाइजी निकोलस पूरन को खरीदना चाहती थी। उस दौरान पूरन को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच टक्कर देखने को मिला था। इसी वजह से पूरन के ऊपर महंगी बोली लग गई, लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 10 करोड़ 75 लाख रुपये की मोटी रकम में खरीद लिया।

आईपीएल में निकोलस पूरन के आंकड़े

निकोलस पूरन ने साल 2019 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध आईपीएल में डेब्यू किया था। उस मुकाबले में उन्होंने 14 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 12 रन बना पाए थे। इस लीग में पूरन अभी तक 34 मैचों की 32 पारियों में 21.64 की खराब औसत के साथ 606 रन बनाए हैं। उस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्द्धशतक निकले हैं। आईपीएल में पूरन का सर्वाधिक स्कोर 77 रनों का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.