सौरव गांगुली ने खरीदा नया आलीशान महल, अब छोड़ दी 48 साल पुरानी पुश्तैनी हवेली, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष है। गांगुली को शाही अंदाज में जिंदगी जीने के लिए जाना जाता है, क्योंकि वो हमेशा से बंगाल के सबसे अमीर परिवारों में से एक रहे हैं। इसी वजह से सौरव गांगुली उस सौहरत को बरकरार रखने के लिए एक आलिशान बंगला ख़रीदा है।

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कोलकाता के सबसे पॉश क्षेत्र में वह घर ख़रीदा है, इस वजह से उन्होंने अब अपनी 48 साल पुरानी पुश्तैनी हवेली भी छोड़ दी है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गांगुली ने जो नया घर खरीदा है वो कितना ज्यादा आलिशान होगा। तो चलिए अब हम सौरव गांगुली के उस नए महल के बारे में जानते हैं।

सौरव गांगुली ने ख़रीदा आलिशान घर

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता के सबसे पॉश क्षेत्र में आलिशान घर खरीदा है। अब गांगुली उस घर में रहना चालू कर दिया है, लेकिन इस के लिए उन्हें 48 साल पुरानी पुश्तैनी हवेली को छोड़ना पड़ा है। सौरव गांगुली की पुरानी हवेली भी अपने समय की सबसे महंगी हवेली में से एक थी। इससे साबित हो रहा है गांगुली हमेशा से अमीरी की जिंदगी जीते आ रहे हैं।

सौरव गांगुली के घर की कीमत

सौरव गांगुली का परिवार शुरू से अमीर है, क्योंकि उनके पिता चंडीदास गांगुली प्रिंट का काम करते थे। जिस वजह से वो शहर के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल थे। गांगुली के पिता ने उस समय जो हवेली बनाई थी, उसकी कीमत आज भी करोड़ों में है, जिसे 48 साल के बाद गांगुली ने छोड़ दिया है। आपको बता दें कि सौरव गांगुली ने कोलकाता में जो घर ख़रीदा है, उसकी कीमत 40 करोड़ रुपये है।

जब सौरव गांगुली ने अपना पुराना घर छोड़ा उसके बाद वो भावुक हो गए। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि “नया घर खरीदकर मैं बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि शहर के बीच में रहना आरामदायक है और मैं फ़िलहाल जहां रह रहा हूं, उस घर को छोड़ना बहुत मुश्किल है।” बता दें नए घर को खरीदने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष खुश है, लेकिन पुराने हवेली को छोड़ने से निराश भी दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.