शुभमन गिल ने इस मामले में भारत के नंबर एक बल्लेबाज बनकर विराट कोहली और शिखर धवन द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार पारी खेलकर इतिहास रच दिया। गिल ने 42 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। गिल वनडे क्रिकेट की पहली 14 पारियों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। गिल ने अब तक 14 पारियों में 61.27 की औसत से 674 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं.

ऐसे में उन्होंने श्रेयस अय्यर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने पहली 14 पारियों में 634 रन बनाए थे। नवजोत सिंह सिद्धू 634 रन के साथ तीसरे, शिखर धवन 551 रन के साथ चौथे और विराट कोहली 493 रन के साथ इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं।

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था. भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 12.5 ओवर के खेल के बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया।

बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया . हैमिल्टन के मौसम ने मैच को 12.5 ओवर से आगे नहीं बढ़ने दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने जहां शिखर धवन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने 4.5 ओवर में 22 रन बटोरे, लेकिन इसके बाद बारिश ने अपना खेल दिखाया और खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में लौटना पड़ा.

इसके बाद मैच दोबारा शुरू हुआ और भारत ने 12.5 ओवर में 1 विकेट पर 89 रन बना लिए, लेकिन दूसरी बार बारिश के कारण मैच रोक दिया गया। हैमिल्टन में रविवार को भारी बारिश हुई, जिसके चलते लंबे इंतजार के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया गया।

रोहित शर्मा पर जमकर बरसे उनके साथी खिलाड़ी, बयान में खोली हिटमैन की काली किताब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *