ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही शमी ने दिखया अपना जलवा, अंतिम ओवर में 4 विकेट लेकर कंगारुओं के जबड़े से छीना मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के द गाबा मैदान में खेले गये वार्म प मैच में आज मोहम्मद शमी ने लाजवाब प्रदर्शन कर सब की बोलती बंद कर दी है। बता दें कि शमी साल भर बाद कोई अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबला खेल रहे थे। चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप के भारतीय स्क्वाड में चुना गया है और शमी ने पने परफोर्मेंस से सेलेक्टर्स के फैसले को सही साबित कर दिखाया है।

इस वार्म अप मैच में केवल एक ओवर फेंकने के बावजूद, शमी ने 1-0-4-3 के आंकड़े के साथ वापसी करते हुए गेंद के साथ अपने कौशल का प्रदर्शन किया। वहीं, उनके इस ओवर में एक रन आउट भी शामिल रहा।

टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी चुनी, जिसके बाद भारत ने निर्धारित ओवरों में कंगारुओं के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया 19वें ओवर में 176/6 के स्कोर पर खड़ा था। आखरी ओव र डालने के लिये कप्तान रोहित शर्मा ने शमी को बुलाया।

पहली दो गेंदों में दो डबल्स के लिए हिट होने के बाद, लॉन्ग-ऑन पर विराट कोहली के एक हाथ से शानदार कैच ने शमी को उनकी पहली सफलता पैट कमिंस के रूप में दिलाई। ओवर की तीसरी गेंद पर एश्टन एगर रनआउट होकर डगआउट में लौट आए।

अपना जलवा बरकरार रखते हुए शमी ने पांचवीं गेंद पर जोश इंगलिस को आउट कर टीम की हैट्रिक पूरी की। ओवर की अंतिम गेंद पर शमी ने केन रिचर्डसन को गोल्डन डक पर पवेलियन की राह दिखायी। इसी तरह भारत ने ये मुकाबला 6 रनों से अपने नाम कर लिया।

खास बात ये है कि शमी को एक सप्ताह पहले भारत की टीम में भी शामिल नहीं किया गया था और रविवार को उनका प्रदर्शन सटीक रूप से प्रदर्शित करता है कि टीम प्रबंधन ने उन्हें टीम में क्यों शामिल किया है।

It required a lot of hard work, commitment and dedication to be back but the journey to Australia has been thoroughly rewarding. No better feeling than to be back with #TeamIndia and my boys. Looking forward to the World Cup. pic.twitter.com/K539OYAHzn

— Mohammad Shami (@MdShami11) October 17, 2022

इससे पहले आज शमी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलने पर अपनी भावनाओं को साझा किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था “वापस आने के लिए बहुत मेहनत, प्रतिबद्धता और समर्पण की आवश्यकता थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पूरी तरह से फायदेमंद रही है। #TeamIndia और मेरे साथियों के साथ वापस आने से बेहतर कोई एहसास नहीं है। विश्व कप के लिए तत्पर हैं”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *