टी20 वर्ल्ड कप में विराट से ओपनिंग करवाने के सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिये भारत के स्क्वाड का ऐलान हो गया है। इसके साथ ही भारत ने इस टूर्नामेंट के लिये अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है। फिलहाल टीम इंडिया मोहाली में है, जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज का आगाज आगामी 20 सितंबर को होना है।

विराट कोहली

इस सिरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत की ओपनिंग जोड़ी को लेकर एक बयान दिया है। दरअसल, रोहित शर्मा ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली द्वारा टीम की ओपनिंग कराये जाने की संभावनाएं हैं।

बता दें कि एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने के एल राहुल के साथ ओपनिंग करते हुए 61 गेंदों में 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी। ये उनका 71वां अंतर्राष्ट्रीय शतक था। उस मैच में रोहित शर्मा नहीं खेल रहे थे, जिस वजह से विराट कोहली ने ऑउनकी जगह ओपनिंग की। 122 रनों का स्कोर किसी बल्लेबाज द्वारा टी20 फॉर्मेट में बनाया गया सबसे ज्यादा स्कोर था।

वर्ल्ड कप में विराट कोहली के ओपनिंग करने पर टीम इंडिया के रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “आपके लिए विकल्प उपलब्ध होना हमेशा अच्छा होता है। विश्व कप में जाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास लचीलापन हो। आप चाहते हैं कि खिलाड़ी किसी भी स्थिति में सर्वश्रेष्ठ स्थिति में बल्लेबाजी करें। जब हम कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, तो ऐसा नहीं होता है। इसका मतलब है कि यह एक समस्या है”।

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने कोहली के अपनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी के लिए प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि भारत विकल्प खुला रखेगा, क्योंकि उनके पास टीम में कोई रिजर्व ओपनर नहीं है।

उन्होंने कहा कि “हम अपने सभी खिलाड़ियों की गुणवत्ता और वो हमारे लिये क्या करते हैं, इसे समझते हैं। हां विराट से ओपनिंग कराना एक विकल्प है और हम इसे हमेशा ध्यान में रखेंगे। चूंकि, हमने तीसरा ओपनर नहीं लिया है”। आगे उन्होंने कहा “कोहली अपनी फ्रेंचाइजी के लिये ओपनिंग करते हैं और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए यह हमारे लिए एक निश्चित विकल्प है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *