लंबे समय तक भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत, एक बार टीम से बाहर होने के बाद नहीं मिलेगा मौका, जानें इसकी 3 बड़ी वजह

ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए इन दिनों कप्तानी कर रहे हैं। साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेले जा रहे 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए पंत को कप्तान बनाया गया है, लेकिन उनकी कप्तानी से इन दिनों हर कोई परेशान है। क्योंकि ऋषभ पंत की खराब कप्तानी की वजह से भारत को पिछले दोनों मैचों के दौरान बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है।

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में फिलहाल 2-0 से पीछे चल रही है, इस वजह से इंडियन फैंस ऋषभ पंत से बहुत नाराज है। क्योंकि उन्होंने उम्मीद के मुताबिक कप्तानी नहीं की है। आज हम आपको उन 3 कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से ऋषभ पंत लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे।

1. लगातार खराब बल्लेबाजी

भारतीय फैंस ऋषभ पंत से बहुत ज्यादा उम्मीद करते हैं, लेकिन उस उम्मीद पर वो खड़े नहीं उतर पाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में पंत की कुछ पारियों को छोड़ दें तो उसका प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा है, लेकिन फिर भी उन्हें बार-बार मौका दिया जा रहा है। इस वजह से पंत जब एक बार टीम इंडिया से बाहर होंगे, फिर उन के लिए वापसी करना बहुत कठिन हो जाएगा।

2. भारत के पास मौजूद कई विकेटकीपर

वर्तमान में भारत के पास कई ऐसे विकेटकीपर मौजूद है जो लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसमें ईशान किशन का नाम सबसे उपर है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे 5 टी-20 मैचों की सीरीज में ईशान किशन ने शुरू के दोनों मुकाबलों में अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन ऋषभ पंत बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। इस वजह से आने वाले समय में ईशान किशन भारत के लिए ऋषभ पंत की जगह खेलते नजर आ सकते हैं।

3. मैच फिनिश करने की काबिलियत नहीं

ऋषभ पंत कभी भी दबाव नहीं झेल पाते हैं और जब उनके सामने इस तरह की समस्या आती है तो वो जल्द आउट हो जाते हैं। एक समय पंत को फिनिशर कहा जाता था, लेकिन अभी तक वो भारतीय टीम के लिए एक भी मैच फिनिश करने में कामयाब नहीं हुए हैं। इस वजह से जब ऋषभ पंत टीम इंडिया से बाहर होंगे, फिर उन के लिए टीम में जगह बनाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.