विज्ञापन

प्लेऑफ से लगभग बाहर होने के बाद भड़के ऋषभ पंत, इसके ऊपर फोड़ा हार का ठीकरा, अब क्वालीफाई करने का सिर्फ एक रास्ता है

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों आईपीएल 2022 के 55वें मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। इस वजह से उनकी टीम इस साल प्लेऑफ से लगभग-लगभग बाहर हो चुकी है। अगर दिल्ली की टीम अभी भी क्वालीफाई करना चाहती है तो उनके पास अब सिर्फ एक ही उपाय है, जिसके बारे में हमने आगे बताया है।

ऋषभ पंत
विज्ञापन

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उसके जवाब में डीसी की टीम 17.4 ओवर में मात्र 117 रनों के स्कोर पर सिमट गई और उन्हें 91 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

हार के बाद निराश हुए ऋषभ पंत

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने खराब प्रदर्शन किया है, जिस वजह से उन्हें 91 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में डीसी के कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं रहे। उस दौरान मिचेल मार्श 25 रन, शार्दुल ठाकुर 24 और कप्तान ऋषभ ने 21 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली।

विज्ञापन

सीएसके से मिली हार के बाद डीसी टीम के कप्तान ऋषभ पंत बहुत निराश देखे गए। उस दौरान उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे सभी डिपार्टमेंट में मात दी है। दिल्ली कैपिटल्स के रूप में हमने बहुत करीबी मैच खेला है। एक ऐसा खेल होना चाहिए, जिसमे दोनों दलों के बीच बहुत अंतर हो और दुर्भाग्य से हम आखिरी छोर पर हैं। मुझे लगा कि अब हम बेहतर हो रहे हैं, लेकिन वैसा नहीं है। केवल एक चीज जो हम आगे देख सकते हैं वो है केवल तीन मैच।”

ऋषभ पंत आगे बात करते हुए कहा कि “यदि हम उसे जीतते हैं तो हम क्वालीफाई करेंगे। हमारे बीच बहुत कुछ चल रहा है, खासकर कोविड और हमें पेट में कुछ संक्रमण थे। लेकिन फिर भी हम कोई बहाना नहीं बना रहे हैं और हम सिर्फ सुधार करते रहना चाहते हैं। हम अभी और पॉजिटिव हो सकते हैं और इसी के बारे में हम लड़कों से बात कर रहे हैं।”

अब डीसी कैसे क्वालीफाई करेगी?

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक 11 मैच खेली है, जिसमे से उन्हें 5 में जीत और 6 मुकाबलों के दौरान हार का सामना करना पड़ा है। इस वजह से पॉइंट्स टेबल में वो फिलहाल पांचवें नंबर है। डीसी को आगे राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और मुबई इंडियंस के विरुद्ध मैच खेलने है। अगर दिल्ली उन सभी मुकाबलों में जीत हासिल कर लेती है तो वो इस साल आईपीएल में क्वालीफाई कर लेगी, लेकिन उस दौरान उन्हें अपने रन रेट को भी ध्यान में रखना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.