फॉर्म में लौटा आरसीबी का 7 करोड़ी बल्लेबाज, मात्र 32 गेंदों में ठोका शतक, छक्के-चौकों की लगा दी झड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अच्छी प्रदर्शन करने के नाकाम रही थी, इस वजह से उनके समर्थकों को फिर से निराशा हाथ लगी थी। क्योंकि फैंस उम्मीद कर रहे थे कि इस बार आईपीएल में आरसीबी टीम इस लीग का खिताब जीतेगी, क्योंकि इस लीग में अभी तक बैंगलोर की फ्रेंचाइजी एक बार फिर ट्रॉफी जीतने में सफल नहीं हुई है।

फाफ डू प्लेसिस

इंडियन प्रीमियर लीग के प्रत्येक सीजन में रॉयल चैलेंजर्स के पास बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद रहे हैं, लेकिन उस दौरान उनकी फ्रेंचाइजी द्वारा कुछ ना कुछ गलतियां देखने को मिली है। इस वजह से आरसीबी की टीम मैदान पर अपना छाप छोड़ने में नाकाम रही। तो चलिए अब हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करते हैं जो आईपीएल में बैंगलोर के लिए खेलते हैं जिन्होंने तूफानी अंदाज में शतक लगाया है।

इंडिया लीजेंड्स ने इंग्लैंड को 40 से रौंदा, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन-युवी ने रचा इतिहास

फॉर्म में लौटा आरसीबी का 7 करोड़ी बल्लेबाज

आईपीएल के 15वें सीजन में आरसीबी के कुछ ही खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर पाए थे। लेकिन कुछ खिलाड़ियों की वजह से ट्रॉफी नहीं जीता जा सकता है, इस वजह से बैंगलोर फाइनल तक पहुंचने में नाकाम रही थी। लेकिन अब आरसीबी के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि उनकी टीम का एक बल्लेबाज तूफानी अंदाज मे शतक लगाया है।

इन दिनों वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है, जिसमे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस सैंट लूसिया किंग्स के लिए कप्तानी कर रहे हैं। सीपीएल 2022 का 27वां मुकाबला गुयाना और सैंट लूसिया के बीच खेला गया, जिसमे कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने तूफानी अंदाज में शतक लगाया है।

मात्र 36 गेंदों में ठोका शतक

गुयाना अमेजन वारियर्स के खिलाफ मैच में फाफ डू प्लेसिस एक बार फिर से पहले की तरह बतौर ओपनर खेलने के लिए आए। उस दौरान उन्होंने टोटल 59 गेंदों का सामना किया और 103 रनों की अच्छी पारी खेली। उस शतकीय पारी के दौरान डू प्लेसिस के बल्ले से 10 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले हैं, इस वजह से उनका स्ट्राइक रेट 174.58 का रहा है।

अब आपके मन में एक सवाल आ रहा होगा कि फाफ डू प्लेसिस ने तो कुल 59 गेंदों का सामना किया है तो उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों पर शतक कैसे जड़ दिया। तो मैं आपको बता दूं कि उस पारी के दौरान प्लेसिस ने 10 चौका और 5 छक्का भी लगाया है। अगर हम फाफ के चौके और छक्के को जोड़ देते हैं तो उन्होंने मात्र 15 गेंदों पर 76 रन बना दिए। इसके अलावे उन्होंने फाफा 7 सिंगल और 10 डबल रन दौड़कर पूरा किया। अगर हम इन सब को जोड़ देते हैं तो फाफ डू प्लेसिस ने शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 32 गेंदों का सामना किया है।

आईपीएल 2021 के बाद विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी। उसके बाद बैंगलोर को एक ऐसे खिलाड़ी की जरुरत थी जो उन के लिए अच्छी कप्तानी कर सके। इस वजह से बैंगलोर ने फाफ डू प्लेसिस को आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान उन्हें 7 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था। लेकिन डू प्लेसिस बैंगलोर की फ्रेंचाइजी के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हुए थे, इस वजह से उनकी टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई थी।

इधर रोहित शर्मा हो रहे बार-बार फ्लॉप, उधर उसका चेला मचा रहा धमाल, लगातार 5 छक्के जड़कर रचा इतिहास, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.