RCB vs RR: अहमदाबाद में तूफान और बारिश के आसार, अगर मैच हुआ रद्द तो यह टीम बनाएगी फाइनल में जगह

आईपीएल 2022 अंतिम पड़ाव में है, जिस वजह से इस प्रतियोगिता के अब सिर्फ दो मुकाबले बचे हुए हैं। आज इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण का दूसरा क्वालीफायर मैच है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां पर दोनों टीमों के बल्लेबाज और गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं।

आरसीबी vs राजस्थान

अहमदाबाद के इस मैदान पर दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अच्छी प्रदर्शन करना चाहेंगे, क्योंकि आज का मुकाबला जो भी टीम हारेगी उन्हें इस आईपीएल से बाहर होना पड़ेगा। जिस वजह से वो गुजरात टाइटंस के खिलाफ 29 मई को फाइनल मैच भी नहीं खेल पाएगी।

आरसीबी और राजस्थान के बीच होगी कड़ी टक्कर

आईपीएल के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल के बीच इससे पहले दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। उस दौरान दोनों ही टीमों को एक-एक मैच में जीत हासिल हुआ था। इस वजह से आज क्वालीफायर मैच में अहमदाबाद के मैदान पर एक बार फिर से इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है, लेकिन उस दौरान किसी न किसी एक टीम को अवश्य हार का सामना करना पड़ेगा।

अहमदाबाद में बारिश की संभावना

नरेंद्र मोदी स्टेडियम

आरआर और आरसीबी के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन उससे पहले मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि वहां पर तेज बारिश हो सकती है, इस वजह से दोनों टीमों के फैंस को निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मौसम विभाग ने 67 प्रतिशत तक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि 50 प्रतिशत का बादल छाए रहेंगे।

फिर ऐसे होगा विजेता टीम का ऐलान

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से नया नियाम जारी किया गया है। उस नियम के माध्यम से उन्होंने बताया कि अगर तेज बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो सुपर ओवर के माध्यम से उस मुकाबले का परिणाम निकाला जाएगा। यदि उस दौरान सुपर ओवर भी नहीं हुआ तो फिर पॉइंट्स टेबल के हिसाब से विजेता टीम का ऐलान किया जाएगा। लेकिन फैंस कभी नहीं चाहेंगे कि वह मैच किसी भी हाल में बारिश की भेंट चढ़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.