आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी राजस्थान की टीम, जानें इसकी 3 बड़ी वजह

आईपीएल 2022 का 25वां मुकाबला गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। उस दौरान आरआर की टीम को 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, क्योंकि इस मैच में राजस्थान के खिलाड़ियों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं की है। इस वजह से उन्हें गुजरात के सामने बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की टीम 5 मुकाबले खेली है, जिसमे से उन्हें तीन मैचों के दौरान जीत हासिल हुआ है। इस वजह से वो फिलहाल पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है, लेकिन आज हम आपको उन तीन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम इस बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी।

1. बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कप्तान संजू सैमसन और ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर को छोड़कर अन्य खिलाड़ियों ने कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है।उस दौरान मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने सबसे अधिक निराश किया है। अगर यह हाल आगे भी रहा तो इस वर्ष आरआर की टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाएगी।

2. गेंदबाज लुटा रहे खूब रन

राजस्थान रॉयल्स टीम के पास इस वर्ष आईपीएल में युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट जैसे खतरनाक गेंदबाज मौजूद है। लेकिन फिर भी गुजरात के बल्लेबाजों ने पिछले मुकाबले में उनकी अच्छी खबर ली है। अगर आगे भी आरआर के गेंदबाज ऐसा ही प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

3. आरआर के पास फिनिशर नहीं है

इस वर्ष आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स को एक ऐसे बल्लेबाज की कमी खल रही है जो मैच को फिनिश करने का काम कर सके। क्योंकि इसी वजह से उन्हें गुजरात के सामने हार का सामना करना पड़ा है। अगर आगे भी आरआर का कोई खिलाड़ी फिनिशर की भूमिका नहीं निभाएगा तो इस बार राजस्थान की टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.