ऑरेंज कैप की सूची में बटलर के करीब पहुंचे राहुल, रजत पाटीदार ने ने लगाई लंबी छलांग, सूची में मची उथल-पुथल, देखें पूरी लिस्ट

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का मौजूदा सीजन बहुत बढ़िया रहा है, क्योंकि आईपीएल के इस संस्करण में उन्होंने एक बार फिर से जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की है। लेकिन फिर भी वो अपनी टीम को फाइनल तक ले जाने में सफल नहीं हुए।

केएल राहुल

आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में केएल राहुल एक बार फिर से जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे हैं, लेकिन उस दौरान वो अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए। बैंगलोर के विरुद्ध उस मैच में केएल राहुल 58 गेंदों पर 3 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के की मदद से 79 रनों की अच्छी पारी खेली है।

बटलर के करीब पहुंचे केएल राहुल

आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में केएल राहुल 58 गेंदों पर 79 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। इसी के साथ ऑरेंज कैप की सूची में अब वो जोस बटलर के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। इस साल आईपीएल में राहुल के नाम अब 616 रन हो गए हैं, वहीं जोस बटलर 15 मैचों में 51.29 की औसत से 718 रन बनाए हैं।

रजत पाटीदार ने लगाई लंबी छलांग

रजत पाटीदार

आरसीबी टीम के बल्लेबाज रजत पाटीदार लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में 54 गेंदों पर 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के की मदद से 112 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने ऑरेंज कैप की सूची में लंबी छलांग लगाई है। इस साल आईपीएल में रजत पाटीदार ने 7 मैचों की 6 पारियों में 55 की औसत और 156.25 की स्ट्राइक रेट के साथ 275 रन बनाए हैं। इस वजह से अब वो ऑरेंज कैप की सूची में 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले इस सूची में उनका नाम टॉप-60 खिलाड़ियों के अंदर भी नहीं था, लेकिन अब उन्होंने लंबी छलांग लगाई है।

यहां देखें ऑरेंज कैप की सूची

ऑरेंज कैप की सूची में 718 रनों के साथ पहले नंबर पर जोस बटलर मौजूद है। उसके बाद दूसरे स्थान पर 616 रनों के साथ केएल राहुल का नाम मौजूद है। इस सूची में तीसरे पायदान पर क्विंटन डी कॉक है, जिन्होने 508 रन बनाया है। उसके बाद चौथे नंबर 460 रनों के साथ शिखर धवन स्थित है। इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर 453 रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या का नाम मौजूद है।

ऑरेंज कैप की सूची

ऑरेंज कैप की सूची में छठे स्थान पर 451 रनों के साथ दीपक हूडा स्थित है। उसके बाद सातवें पायदान पर 449 रन बनाने वाले डेविड मिलर मौजूद है। वहीं आठवें नंबर पर फाफ डू प्लेसिस है, जिन्होंने 443 रन बनाया है। इस सूची में नोवें स्थान पर 438 रनों के साथ शुभमन गिल और दसवें पायदान पर 437 रनों के साथ लियाम लिविंगस्टोन स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.