पठान बंधू के तूफान में उड़ा पार्थिव पटेल की टीम, जीत के साथ फाइनल में बनाई जगह, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया है। उस मैच में पार्थिव पटेल की कप्तानी वाली गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 194 रनों का स्कोर खड़ा किया। उस दौरान गुजरात की तरफ से केविन ओ ब्रायन ने 24 गेंदों पर दो चौके और 4 गगनचुंबी छक्के की मदद से 45 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली है।

युसूफ पठान और इरफान पठान

195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स की टीम ने 18.3 ओवर में चार विकेट खोकर टारगेट पूरा किया। इस तरह उन्हें 6 विकेट से जीत मिली है। उस मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से विलियम पोर्टरफील्ड ने 43 गेंदों पर 60 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली है। वहीं, युसूफ पठान और इरफान के बल्ले से भी तूफानी अंदाज में रन निकले हैं, इसी वजह से उनकी टीम वह मैच जीतने में सफल रही है। तो चलिए अब हम कुछ ऐसे रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं जो इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के खिलाफ मैच के दौरान बनते दिखे हैं।

1. विलियम पोर्टरफील्ड इस मैच में 60 रनों की अच्छी पारी खेली है। उस पारी की वजह से इस लीग में पोर्टरफील्ड सबसे अधिक तीन अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, हैमिल्टन मसाकाद्जा के बल्ले से भी तीन अर्धशतक निकले हैं।

2. गुजरात के खिलाफ मैच में विलियम पोर्टरफील्ड 60 रनों की पारी खेलते ही इस लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से अब तक 255 रन निकले हैं।

3. युसूफ पठान पिछले मैच में 190 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है, अब युसूफ इस लीग में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस टूर्नामेंट में युसूफ अब तक 180.13 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

4. इरफान पठान भी इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 169.23 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। इस लीग में अब तक इरफान ने 154.21 की स्ट्राइक रेट से रन बनाया है। अब इस मामले में उन्होंने हैमिल्टन मसाकाद्जा को पीछे छोड़ दिया है।

5. पिछले मैच में एस श्रीसंत ने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट हासिल किया है, इसी के साथ अब वो इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस लीग में श्रीसंत अब 8 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

6. भीलवाड़ा किंग्स के तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ मैच में एक विकेट चटकाया है, लेकिन अब वो इस लीग में सबसे अधिक 11 विकेट लेकर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

7. विलियम पोर्टरफील्ड गुजरात के खिलाफ मैच में तीन छक्का लगाया है, इसी के साथ वो इस लीग में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में मोहम्मद कैफ को पीछे छोड़ दिया। कैफ इस टूर्नामेंट में 26 छक्के लगाए हैं, लेकिन अब पोर्टरफील्ड के नाम 29 छक्के हो गए हैं।

8. गुजरात जायंट्स के बल्लेबाज यशपाल सिंह भीलवाड़ा के खिलाफ मैच में एक छक्का गया है। अब इस मामले में उन्होंने सोलोमन मायर को पीछे छोड़ दिया है। मायर इस लीग में 17 छक्के जड़े हैं, लेकिन अब यशपाल के नाम 18 छक्के हो गए हैं।

9. केविन ओ ब्रायन पिछले मैच में दो चौका लगाया है, अब इस लीग में वो सबसे अधिक चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस टूर्नामेंट में ब्रायन के बल्ले से कुल 33 चौके निकले हैं।

10. शेन वॉटसन इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 24 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेली है, उस दौरान वो नॉट आउट रहे हैं। इस लीग में वॉटसन पहली किसी टीम के विरुद्ध नॉट आउट पारी खेली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *