अमेरिका को जगा रहा है उत्तर कोरिया, आधी रात में किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण

North Korea is waking up America, tested ballistic missile in the middle of the night

उत्तर कोरिया ने अब पानी के अंदर हमला करने में सक्षम परमाणु ड्रोन का परीक्षण किया है। यह नया परमाणु परीक्षण तानाशाह किम जोंग उन के मार्गदर्शन में पूरा किया गया है। वहां की स्थानीय समाचार एजेंसी ने मंगलवार से गुरुवार तक हुए परीक्षण और हथियार के फायरिंग ड्रिल के दौरान क्रूज मिसाइल जिंकया की पुष्टि की।

ड्रोन 59 घंटे तक पानी के अंदर रहा

उत्तर कोरिया ने कहा कि उत्तर कोरिया का एक ड्रोन अभ्यास के दौरान 59 घंटे से अधिक समय तक पानी में रहा और गुरुवार को उसके पूर्वी तट के पानी में फट गया। हालांकि, उन्होंने ड्रोन की परमाणु क्षमताओं के बारे में विस्तार से नहीं बताया। स्थानीय मीडिया ने कहा कि ड्रोन प्रणाली का उद्देश्य दुश्मन के जल क्षेत्र में चुपके से हमला करना और नौसैनिक हमले समूहों और प्रमुख परिचालन बंदरगाहों को नष्ट करना है।

चार क्रूज मिसाइलें भी दागी गईं

पानी के भीतर परमाणु हमला करने में सक्षम इन ड्रोन को किसी भी तट और बंदरगाह पर तैनात किया जा सकता है या संचालन के लिए किसी भी सतह से जहाज द्वारा खींचा जा सकता है। एक अलग गोलीबारी अभ्यास में, उत्तर कोरिया ने यह भी पुष्टि की कि उसने रणनीतिक परमाणु हमले के मिशन को अंजाम देने के लिए बुधवार को चार क्रूज मिसाइलें दागीं।

1,500 से 1,800 किमी की दूरी तय की

क्रूज मिसाइलों का परमाणु हथियारों के रूप में परीक्षण वारहेड के साथ परीक्षण किया गया और 1,500 से 1,800 किमी की सीमा को कवर किया गया। दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि उत्तर कोरिया ने बुधवार को अपने पूर्वी तट से चार क्रूज मिसाइलें दागीं। हालांकि, उत्तर कोरिया ने कहा कि नवीनतम हथियारों के परीक्षण का पड़ोसी देशों की सुरक्षा पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *