मोहम्मद सिराज ने मैच के बाद किया बड़ा खुलासा, किन शब्दों की वजह से हुई थी नोक-झोंक

भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक जबरदस्त ड्रामा देखने को मिला था, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा भी हो रही है। ये मामला भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास का था, जिसमें बाद में विराट कोहली भी कूद पड़े।

बांग्लादेश की पारी के दौरान मोहम्मद सिराज की लिटन दास से नोकझोंक हो गयी थी। बता दें कि इस बहस के ठीक बाद सिराज ने अगली ही गेंद पर लिटन दास को क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं, दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद मोहम्मद सिराज ने इस बहस से पल्ला झाड़ लिया।

जब सिराज से पूछा गया कि वह लिटन दास से क्या कह रहे थे, तो उन्होंने कहा, ‘नहीं, मैंने ज्यादा कुछ नहीं कहा। मैं बस इतना कह रहा था कि यह टी20 फॉर्मेट नहीं है। यह टेस्ट क्रिकेट है।

दरअसल, यह घटना बांग्लादेश की पारी के 14वें ओवर में हुई थी। सिराज के इस ओवर की पहली गेंद को लिटन ने ऑफ साइड पर खेला, जिस पर उन्होंने कोई रन नहीं लिया। इसके बाद सिराज लिटन के पास आकर कुछ कहते नजर आए। इस दौरान लिटन दास ने भी अपनी प्रतिक्रिया से इस बहस को और बढ़ा दिया। इसके ठीक बाद दूसरी गेंद पर लिटन को बोल्ड कर सिराज ने दिलचस्प अंदाज में विकेट का जश्न मनाया और कोहली भी उनका साथ देते नजर आये।

मोहम्मद सिराज ने जब लिटन दास से कुछ कहा, तो लिटन दास उनकी तरफ बढ़ते हैं और अपने कान पर हाथ रख ऐसा इशारा करते हैं, जैसे वे दोबारा सुनना चाहते हों कि उन्होंने क्या कहा।

अगली गेंद, सिराज ने फिर से एक लेंग्थ बॉल फेंकी, जो नीची रही। दास अपनी क्रीज में रह कर बल्ले को समय पर लाने में नाकाम रहे और गेंद बल्ले के कोने टकरा कर स्टंप्स पर जा गिरी और दास क्लीन बोल्ड हो गये। इसका जश्न सिराज ने अपने होठों पर उंगली रख चुप होने का इशारा कर के मनाया।

हालांकि, ड्रामा यहां खत्म नहीं हुआ था। दास के मैदान से बाहर निकलते ही, कोहली और सिराज को भीड़ को चिढ़ाते हुए देखा गया, जैसे दास ने पिछली डिलीवरी में किया था। कानों के पीछे हाथ रखकर कोहली और सिराज ने भीड़ की ओर ऐसे इशारा किया जैसे उन्होंने कुछ सुना ही नहीं।

बात करें मैच की तो पहली पारी में बांग्लादेश को भारतीय गेंदबाजों ने 150 रनों पर ही ढेर कर दिया। हालांकि, कप्तान के एल राहुल ने उन्हें फॉलोओन नहीं दिया। तीसरे दिन का मैच जारी है। शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है, जबकि के एल राहुल 62 गेंदों में 23 रन बना कर आउट हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *