विज्ञापन

मोहम्मद कैफ ने चुनी IPL इतिहास की सबसे खतरनाक टीम, मुंबई के सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को दिया मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ इन दिनों आईपीएल की कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे हैं। उस दौरान उन्हें क्रिकेट से संबंधित बहुत सारी बातें करते हुए देखा जाता है, जिसके बारे में फैंस भी जानने का प्रयास करते हैं। अब मोहम्मद कैफ ने इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास की सबसे खतरनाक टीम चुनी है।

मोहम्मद कैफ
विज्ञापन

मोहम्मद कैफ ने आईपीएल की सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन में कई बड़े दिग्गजों को शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दिया है। इस वजह से एमआई के चाहने वाले अवश्य खुश होंगे। तो चलिए अब हम जानते हैं कि मोहम्मद कैफ ने अपनी बेस्ट आईपीएल प्लेइंग इलेवन में किन-किन खिलाड़ियों को मौका दिया है।

ओपनिंग के लिए इन दो खिलाड़ियों को चुना

विज्ञापन

मोहम्मद कैफ ने आईपीएल इतिहास की अपनी सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर क्रिस गेल और रोहित शर्मा को मौका दिया है। क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों के नाम टी-20 क्रिकेट में बड़े-बड़े रिकॉर्ड दर्ज है। इसके अलावा आईपीएल में भी गेल और रोहित कमाल का प्रदर्शन किया है।

मध्यक्रम के लिए इन बल्लेबाजों को चुना

उसके बाद मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली, सुरेश रैना और एबी डी विलियर्स का चयन किया है। क्योंकि इन तीनो बल्लेबाजों ने इंडियन प्रीमियर लीग में बहुत रन बनाए हैं, लेकिन अब इन तीनो में से सिर्फ विराट कोहली ही इस लीग का हिस्सा है।

नीचले क्रम के लिए इन दो बल्लेबाजों को चुना

उसके बाद मोहम्मद कैफ नीचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी और आंद्रे रसेल का चयन किया है। आपको बता दें कि कैफ ने अपनी टीम का विकेटकीपर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है, क्योंकि वो इस लीग के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।

गेंदबाजी के लिए इन खिलाड़ियों को दिया मौका

मोहम्मद कैफ गेंदबाजी के लिए राशिद खान, सुनील नारायण, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को अपनी टीम में शामिल किया है। क्योंकि इन सभी गेंदबाजों ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी-अपनी टीम के लिए हमेशा अच्छी गेंदबाजी की है।

मोहम्मद कैफ द्वारा चुनी गई IPL की बेस्ट टीम

मोहम्मद कैफ द्वारा चुनी गई IPL की बेस्ट टीम

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डी विलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, राशिद खान, सुनील नारायण, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.