विज्ञापन

आईपीएल में हर साल करोड़ो रुपये में बिकता है ये खिलाड़ी, लेकिन अचानक हर बार हो जाता है बाहर

आईपीएल 2022 की शुरुआत शानदार तरीके हुई है, क्योंकि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के जितने भी मुकाबले खेले गए हैं उस दौरान जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। आईपीएल के 15वें सीजन में बहुत सारे विदेशी खिलाड़ी अभी तक अपनी फ्रेंचाइजी के साथ नहीं जुड़ पाए हैं, क्योंकि वो अपने देश के लिए कोई न कोई श्रृंखला खेल रहे हैं। इस वजह से उनकी आईपीएल टीम को बहुत नुकसान हो रहा है।

आईपीएल

विज्ञापन

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ी महंगे बिके हैं, क्योंकि उन्हें खरीदने के लिए कई टीमें तैयार थी। लेकिन उनमे से कुछ खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है, इस वजह से उनकी फ्रेंचाइजी को तगड़ा झटका लगा है। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कई सीजन से करोड़ो रुपये में बिकता है, लेकिन फिर उन्हें अचानक आईपीएल छोड़कर जाना पड़ता है।

आईपीएल से अचानक बाहर हो जाता है ये खिलाड़ी

आईपीएल की नीलामी के दौरान दुनिया के बहुत सारे खिलाड़ी इस लीग में खेलने के लिए अपना नाम भेजते हैं, लेकिन उस दौरान बहुत कम खिलाड़ियों को खरीदार मिल पाता है। आज हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उन्हें आईपीएल नीलामी में खरीदने के लिए कई टीमें तैयार रहती है, इस वजह से उन्हें मोटी रकम में ख़रीदा जाता है। लेकिन उन्हें किसी न किसी वजह से आईपीएल छोड़कर जाना पड़ता है। इस लेख में हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम मिशेल मार्श है।

आईपीएल 2022 खेलने से पहले हुआ चोटिल

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर मिशेल मार्श आईपीएल 2022 शुरू होते ही चोटिल हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से पहले मिशेल मार्श के कुल्हे में चोट लग गई हैं। खबरों के अनुसार मार्श को पूरी तरह ठीक होने में दो से तीन सप्ताह का समय लग सकता है। अगर मिशेल मार्श को पूरी तरह फिट होने में इतना समय लगता है तो फिर उन्हें आईपीएल 2022 से भी बाहर होना पड़ेगा।

आईपीएल 2021 में भी हुआ था बाहर

आईपीएल के पिछले सीजन में मिशेल मार्श यह लीग खेलने से मन कर दिया था। उस दौरान उनके बारे में कहा गया था कि उन्होंने बायो-बबल की वजह से यह फैसला लिया है। क्योंकि आईपीएल के पिछले सीजन के दौरान कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही थी, जिस वजह से खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहना पड़ रहा था। इसी को ध्यान में रखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग का पिछला सीजन खेलने से मार्श से मना कर दिया था।

आईपीएल 2020 से भी हुए थे बाहर

शायद आपको अच्छी तरह मालूम होगा कि आईपीएल 2020 में मिशेल मार्श सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे। लेकिन उस दौरान मार्श सिर्फ एक मैच खेलने के बाद चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उन्हें आईपीएल के उस सीजन से ही बाहर होना पड़ा था। अब एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण से मिशेल मार्श बाहर होने के करीब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.