आईपीएल के दौरान शादी करना डेवन कॉनवे के लिए रहा बढ़िया, लेकिन इस क्रिकेटर को पड़ा महंगा, जानें पूरा मामला

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आए हैं। उस दौरान उन्हें शुरू में एक मैच के बाद प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया जा रहा था। लेकिन शादी के बाद जब उन्हें मौका मिला तो कॉनवे ने रनों का अंबार लगा दिया।

आईपीएल डेवन कॉनवे

डेवन कॉनवे आईपीएल 2022 के दौरान शादी की है, इस वजह से उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के बीच में ही जाना पड़ा था। लेकिन उससे पहले कॉनवे ने अपनी शादी की प्री-वेडिंग पार्टी दी थी। शादी के बाद डेवन कॉनवे का बल्ला जमकर बोला। जैसे ही उनकी शादी हुई उसके बाद अगले तीन मैचों में कॉनवे ने 85, 56 और 87 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

शादी के बाद डेवन कॉनवे का बल्ला जमकर चला। इस वजह से उस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन भी ठीक-ठाक रहा। इससे साफ़ है कि कॉनवे के लिए शादी करना बहुत फायदेमंद साबित हुआ। लेकिन आज हम एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान शादी करना महंगा पड़ गया।

इस खिलाड़ी को शादी करना पड़ा महंगा

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहा है उनका नाम ब्रेंडन टेलर है, जिन्हें साल 2014 के आईपीएल में शादी करना महंगा पड़ गया था। उस वर्ष आईपीएल की नीलामी से पहले टेलर ने सोचा कि उन्हें कोई भी टीम नहीं खरीदेगी। इस वजह से उन्होंने अपनी शादी की तारीख उस समय तय कर दी जब आईपीएल खेला जाना था।

ब्रेंडन टेलर

साल 2014 में 9 अप्रैल से 3 जून तक आईपीएल खेला जाना था, लेकिन ब्रेडन टेलर ने 26 अप्रैल को अपनी शादी की तारीख तय कर दी। उस वर्ष आईपीएल की नीलामी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने उन्हें 50 हजार डॉलर में खरीद लिया। उसके बाद भी टेलर को लगा कि डेविड वॉर्नर, डेल स्टेन और डैरेन सेमी के रहते उन्हें कहां मौका मिलने वाला है। इस वजह से उन्होंने फिर भी अपनी शादी की तारीख में बदलाव नहीं किया।

जब ब्रेंडन टेलर को आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट मिल गया, फिर भी उन्होंने अपनी शादी के समय में बदलाव नहीं किया। जब एसआरएच की टीम को इसके बारे में बताया गया तो फ्रेंचाइजी ने मजबूरी में कहा कि टेलर शादी के बाद टीम में शामिल हो सकते हैं। जब टेलर की शादी हो गई, फिर उन्हें टीम में शामिल होने के लिए हरी झंडी का इंतजार था। लेकिन हैदराबाद की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं मिल रहा था। इस इंतजार में एक सप्ताह निकल गया। उसके बाद एसआरएच ने उन्हें बुलाया।

सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ब्रेंडन टेलर से बहुत नाराज थे, इस वजह से उन्होंने टेलर को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया। इस वजह से ब्रेंडन टेलर को ब्रेंच पर ही बैठना पड़ा था। इस तरह बीच आईपीएल के दौरान शादी करना टेलर के लिए महंगा पड़ गया। वहीं हाल ही में शादी करने वाले डेवन कॉनवे के लिए शादी करना बेहतर साबित हुआ है, क्योंकि उन्होंने शादी के बाद कई बेहतरीन पारियां खेली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.