आईपीएल 2022 में इन 5 गेंदबाजों को खेलना बल्लेबाजों के लिए हो रहा है मुश्किल, इकॉनमी देखकर यकीन नहीं होगा

आईपीएल 2022 में कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता है, इसी वजह से इन दिनों वो खूब सुर्खियो में चल रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण में अभी तक बड़े-बड़े स्कोर बनते हुए देखा गया है। इससे साफ है कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में बल्लेबाज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

आईपीएल

वहीं कुछ खिलाड़ियों ने अपनी गेंदबाजी से सबको अचंभित किया है, क्योंकि उनके सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज रन बनाने में असफल साबित हो रहे हैं। इसी वजह से आज हम आपको 5 ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस वर्ष आईपीएल में सबसे अधिक कंजूसी से रन खर्च किया है।

1. सुनील नारायण

वेस्टइंडीज के घातक स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण इन दिनों आईपीएल में जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। इस वजह से उनके सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज नतमस्तक होते नजर आ रहे हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में सुनील नारायण 5 मैचों की 5 पारियों में सिर्फ 4 विकेट चटकाए हैं, लेकिन उस दौरान उन्होंने 4.85 की बेहद कंजूसी से रन खर्च किया है।

2. हर्षल पटेल

भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल के इस सीजन में जबरदस्त गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। इसी वजह से नीलामी के दौरान बैंगलोर ने उन्हें मोटी रकम में खरीदा था। इस वर्ष आईपीएल में हर्षल अभी तक 4 मैचों की 4 पारियों में 6 विकेट चटकाया है, लेकिन उस दौरान उन्होंने मात्र 5.50 की इकॉनमी से रन खर्च किया है।

3. मुस्तफिजुर रहमान

बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के लिए भी आईपीएल का यह सीजन शानदार चल रहा है। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। मुस्तफिजुर रहमान ने इस वर्ष तीन मैचों की तीन पारियों में कुल 3 विकेट चटकाए हैं, लेकिन उस दौरान उन्होंने मात्र 5.83 की इकॉनमी से रन खर्च किया है।

4. ललित यादव

युवा भारतीय ऑलराउंडर ललित यादव के लिए भी आईपीएल का यह सीजन अच्छा चल रहा है। इस वर्ष ललित यादव दिल्ली के लिए खेल रहे हैं और अभी उन्होंने चार मैचों में सिर्फ दो विकेट चटकाया है। लेकिन उस दौरान ललित ने मात्र 6.28 की इकॉनमी से रन खर्च किया है।

5. युजवेंद्र चहल

भारतीय स्पिन गेंदबाज युजुवेंद्र चहल आईपीएल के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में चहल ने 4 मैचों में सबसे अधिक 11 विकेट झटक चुके हैं। उस दौरान चहल ने मात्र 6.50 की इकॉनमी से रन खर्च किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.