विज्ञापन

पंजाब किंग्स के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना हुआ मुश्किल, ऐसा करने के लिए पंजाब को करना होगा ये काम

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के पास कई बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज मौजूद है, लेकिन फिर भी उनकी टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पा रही है। ऐसे में प्लेऑफ तक का सफर तय करना उन के लिए बहुत ज्यादा मुश्किल होने वाला है। पंजाब के पास अभी भी क्वालीफाई करने का मौका है, लेकिन उस के लिए उन्हें जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा।

पंजाब किंग्स

विज्ञापन

पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में अभी तक कुल 7 मैच खेली है, जिसमे से उन्हें सिर्फ तीन मुकाबलों के दौरान जीत नसीब हुआ है। इसके अलावा 4 मैचों में पंजाब को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। अगर इस साल आईपीएल के प्लेऑफ में पंजाब की टीम जगह बनाना चाहती है तो उन्हें कुछ चीजों पर विशेष ध्यान देना होगा, जिसके बारे में हमने आगे बताया है।

1. सलामी जोड़ी को दिखाना होगा जलवा

विज्ञापन

पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करते हैं, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के बल्ले से अभी तक उम्मीद के मुताबिक रन नहीं निकले हैं। इसी वजह से पंजाब की टीम बड़ा स्कोर खड़ा में कामयाब नहीं हो पा रही है। अगर पंजाब किंग्स को प्लेऑफ तक पहुंचना है तो शिखर धवन और मयंक अग्रवाल को बड़ी साझेदारी करनी होगी, ताकि नीचले क्रम के बल्लेबाज खुलकर खेल सके।

2. जॉनी बेयरस्टो को बाहर करना जरुरी

आईपीएल के मौजूदा सीजन में इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। लेकिन उनके बल्ले से अभी तक कोई भी अच्छी पारी देखने को नहीं मिला है। वहीं श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने शुरुआती कुछ मैचों में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की थी, लेकिन फिर भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दिया जा रहा है। अगर पंजाब को आगे के सभी मैच जीतने हैं तो जॉनी बेयरस्टो की जगह भानुका राजपक्षे को मौका देना होगा।

3. गेंदबाजों को दिखाना होगा अपना जलवा

इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों को भी खूब रन लुटाते हुए देखा गया है। दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध पिछले मुकाबले में पंजाब के लगभग सभी गेंदबाजों की खूब पिटाई हुई थी, जिस वजह से वह मुकाबला दिल्ली की टीम मात्र 10.3 ओवर में जीत गई। अगर पंजाब इस साल आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाना चाहती है तो उनके गेंदबाजों को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.