इंडिया लीजेंड्स ने इंग्लैंड को 40 से रौंदा, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन-युवी ने रचा इतिहास

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का 14वां मुकाबला इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया है। उस मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 170 रन बनाई थी।

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह

फिर 171 रनों के जवाब में इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम सिर्फ 130 रन बना पाई। उस दौरान दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने अच्छी प्रदर्शन की है। लेकिन फिर भी इंडिया की टीम जीतने में सफल रही। तो चलिए अब हम कुछ ऐसे रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं जो उस मैच के दौरान बनते नजर आए हैं।

1. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीफन पेरी इस मैच में तीन विकेट चटकाया है। स्टीफन अपने टी-20 करियर में पहली बार किसी एक मैच में दो से अधिक विकेट हासिल किया है।

2. इंडिया लीजेंड्स के ऑलराउंडर राजेश पवार इस मैच में तीन विकेट अर्जित किया है। टी-20 क्रिकेट में यह पहला मौका है जब राजेश ने एक पारी में तीन विकेट चटकाया है।

3. सचिन तेंदुलकर इस मैच में 20 गेंदों पर 40 रन बनाए हैं। इसी के साथ रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में सचिन पहली बार 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते दिखे हैं।

4. युवराज सिंह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 15 गेंदों पर 31 रन बनाए हैं। उस दौरान युवी का स्ट्राइक रेट 206.67 का था। युवराज रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में पहली बार 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

5. इंडिया लेजेंड्स टीम के ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी इस मैच में 18 रन बनाए हैं। इसी के साथ अब इस टूर्नामेंट में वो सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस टूर्नामेंट में युवी के बल्ले से 100 रन निकले हैं।

6. इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ मैच में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से कुल 13 छक्के लगे हैं। इस साल रोड सेफ्टी सीरीज में टीम इंडिया एक इनिंग में सबसे अधिक छक्के लगाने वाली टीम बन गई है।

7. इस मुकाबले में भारत के तीन बल्लेबाजो ने तीन-तीन छक्के लगाए हैं। रोड सेफ्टी सीरीज में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारत के तीन बल्लेबाजों ने एक मैच में तीन-तीन छक्के जड़े हैं।

8. इस मैच में इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने तीन छक्का लगाया है। इस साल रोड सेफ्टी सीरीज में सचिन एक पारी में पहली बार इतने छक्के लगाए हैं।

9. युसूफ पठान इन दिनों अच्छी फॉर्म में है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने तीन छक्के की मदद से 27 रनों की पारी खेली है। इस टूर्नामेंट की एक पारी में युसूफ के बल्ले से पहली बार इतने छक्के निकले हैं।

10. युवराज सिंह भी इस मैच में तीन बेहतरीन छक्का लगाया है। इस साल रोड सेफ्टी सीरीज में युवी के बल्ले से पहली बार एक इनिंग में इतने गगनचुंबी छक्के निकले हैं।

बाबर-रिजवान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, 203 रनों की साझेदारी कर रचा इतिहास, बने 15 वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत को छोड़ा पीछे

Leave a Reply

Your email address will not be published.