भारत के पास बल्ले और गेंद से कहर ढाने वाले रवींद्र जडेजा जैसा ऑलराउंडर, पूर्व दिग्गज भी कर चुके हैं तारीफ

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर है, जहां मेहमान टीम को सबसे पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के जरिए भारतीय टीम आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी करेगी।ऐसे में बात करते हैं एक ऐसे खिलाड़ी की जो इस समय भारतीय टीम की टीम में मौजूद है और रवींद्र जडेजा जैसा दमदार ऑलराउंडर बनने की क्षमता रखता है।

आपको बता दें कि वाशिंगटन सुंदर साल 2022 में चोट के कारण टीम इंडिया के लिए ज्यादा मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए जब भी मौका मिला गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया है.

ऐसे में सभी को भरोसा है कि यह खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएगा. वाशिंगटन सुंदर भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज के दौरान ट्रंप कार्ड बनकर उभरे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्ले से कमाल दिखाया

आपको बता दें कि भारतीय टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के एक मैच में महज 16 गेंदों में 37 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 300 के पार ले जाने में अहम योगदान दिया था.

हालांकि इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को उस मैच में विकेट नहीं मिल सका था, लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान काफी कम रन खर्च किए थे।

इस ऑलराउंडर खिलाड़ी की पूर्व दिग्गजों ने जमकर तारीफ की है

टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “वाशिंगटन सुंदर एक रत्न है जिसे पॉलिश करने की आवश्यकता है और वह स्पिन ऑलराउंडर बनने के लिए अधिक उपयुक्त है।”

उन्होंने आगे कहा, ‘अगर आप हार्दिक पांड्या को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मानते हैं तो हम वाशिंगटन सुंदर को स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर कह सकते हैं।’

वाशिंगटन सुंदर की स्पष्ट प्रशंसा

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर शिव रामकृष्णन ने आगे कहा, ‘दोनों टीम में पूरी तरह से फिट होंगे क्योंकि दोनों बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सकते हैं।

उनमें से एक को पांचवें गेंदबाजी विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या दोनों 10 ओवर साझा कर सकते हैं क्योंकि वे बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। वाशिंगटन एक ऐसा कीमती पत्थर है जिसे हमने खोजा है। उन्हें संभालना होगा और परिपक्व बनाना होगा।”

‘वाशिंगटन सुंदर मानसिक रूप से असाधारण हैं’

पूर्व भारतीय दिग्गज ने अपनी बातचीत में आगे कहा, “पिछली बार मैंने उन्हें एक कार्यक्रम में देखा था। वह बहुत पतला था। मैं भी अपने करियर के दौरान पतला था, लेकिन वह मुझसे पतले थे।

लेकिन वह अब अच्छी स्थिति में नजर आ रहे हैं और मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं। जब आप मानसिक रूप से मजबूत और बहुत फिट होते हैं, तो आपका आत्मविश्वास अपने आप ऊंचा हो जाता है।”

IND vs BAN : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक बोले कि केएल राहुल या ऋषभ पंत में से किसी एक को पहले वनडे में मौका मिलेगा। पहला मैच आज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *