जिम्बाब्वे टीम से हुआ बाहर तो पहुंचा भारत, अब 6 छक्के जड़कर मचाई तबाही, मात्र 13 गेंदों में ठोक दिए 64 रन

दुनिया में आपने कई ऐसे क्रिकेटरों को देखा होगा, जिन्होंने उस देश के लिए क्रिकेट नहीं खेला जहां उन्होंने जन्म लिया। हाल ही में सिंगापुर क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान टिम डेविड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है, इस वजह से अब डेविड अंतरराष्ट्री क्रिकेट में कंगारू टीम के लिए ही खेलने वाले हैं।

सोलोमन मायर और गौतम गंभीर

इन दिनों दुनिया की कई टीमों के बीच मैच खेले जा रहे हैं जिसमे बहुत सारे रिकॉर्ड बनते और टूटते देखा जा रहा है। आज की इस लेख में हम जिम्बाब्वे के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें अपनी टीम में मौका मिलना बंद हुआ तो भारत पहुंच गए। लेकिन अब उन्होंने तूफानी पारी खेली है।

मोटा समझकर टीम से किया बाहर, फिर पहुंचा वेस्टइंडीज, अब मचाई तबाही, सिर्फ 10 गेंदों में ठोक दिए 50 रन

जिम्बाब्वे टीम से हुआ बाहर तो पहुंचा भारत

भारत में इन दिनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 चल रहा है, जिसमे दुनिया के बहुत सारे खिलाड़ी खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे के भी कई क्रिकेटरों को खेलते देखा जा रहा है, लेकिन आज हम जिम्बाब्वे के तूफानी बल्लेबाज सोलोमन मायर के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे पिछली काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल रहा था। इस वजह से उन्होंने संन्यास लिया और अब भारत पहुंच गए हैं तथा अपनी बल्लेबाजी से कमाल कर रहे हैं।

सोलोमन मायर ने खेली विस्फोटक पारी

सोलोमन मायर इन दिनों भारत में है और वो लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में इंडिया कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट का पिछला मुकाबला भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच खेला गया था, जिसमे गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 198 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

उस दौरान इंडिया कैपिटल्स की तरफ से ओपनर बल्लेबाज सोलोमन मायर ने मात्र 38 गेंदों पर 82 रनों की विस्फोटक पारी खेली है, लेकिन इसमें से 64 रन उन्होंने मात्र 38 गेंदों में बनाया है। क्योंकि उस तूफानी इनिंग के दौरान मायर के बल्ले से 7 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के भी देखने को मिले हैं।

अगर हम सोलोमन मायर के चौके और छक्के दोनों को जोड़ देते हैं तो उन्होंने मात्र 13 गेंदों में 64 रन ठोक दिए हैं। सोलोमन जिम्बाब्वे के लिए दो टेस्ट, 47 वनडे और 9 टी-20 मैच खेले हैं। उस उन्होंने टेस्ट में 78 रन, वनडे में 955 और टी-20 क्रिकेट में 253 रन बनाए हैं, सोलोमन अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच साल 2019 में खेला था, उसके बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। लेकिन अब लीजेंड्स क्रिकेट लीग में उन्होंने धमाकेदार पारी खेली है।

कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार गुस्से में दिखे विराट कोहली, राहुल की इस गलती पर हुए आग बबूला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *