बांग्लादेश को पहले ही सेशन में भारत ने चटाई धुल , भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 188 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में अपनी बढ़त 1-0 से बढ़ा ली है. इस मैच में जहां भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा, गिल और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया, वहीं सीरीज का दूसरा मैच 22 सितंबर से मीरपुर में खेला जाएगा.

पहले सत्र में भी कुछ ऐसा ही हुआ


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 404 रन बनाए। जहां पुजारा ने 90, अय्यर ने 86 और अश्विन ने 58 और कुलदीप ने भी टीम के लिए अच्छा योगदान दिया. बांग्लादेश की ओर से इस्लाम और मेहंदी हसन मिराज ने चार-चार विकेट लिए।

भारत ने दूसरे सत्र में जीत हासिल की

पहले सत्र की समाप्ति के बाद, केएल राहुल ने फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी के लिए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें शुभमन गिल ने 110, पुजारा ने 102 रन और भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए।

जिसके बाद भारत ने 512 रनों के कुल स्कोर पर दूसरी पारी घोषित कर दी, जिसके बाद बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य रखा गया.

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने शानदार खेल दिखाया

वहीं, चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले बांग्लादेश ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 272 रन बनाए। लेकिन पांचवें दिन की शुरुआत में मेहंदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन की जोड़ी ज्यादा दिनों तक सफल नहीं हो सकी. टीम के लिए मेहंदी हसन मिराज ने 25 रन बनाए जबकि शाकिब अल हसन ने 84 रनों का योगदान दिया।

वहीं, भारतीय गेंदबाजों ने एक के बाद एक विकेट लेकर इस मैच को 188 रनों से जीत लिया है। बता दें कि जहां मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया, वहीं उमेश यादव ने एक विकेट, दूसरी टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक चार विकेट, अक्षर पटेल ने चार विकेट, जबकि कुलदीप यादव ने बैक टू बैक तीन विकेट लिए.

टीम इंडिया में डेब्यू को तैयार हैं भारतीय क्रिकेट टीम के इन 3 महान खिलाड़ियों के बेटे, पिता की तरह कर सकते हैं नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *