IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद बौखलाए ऋषभ पंत, अपनी गलती छिपाने के लिए इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे 5 मैचों की टी-20 सीरीज से एक दिन पहले चोट की वजह से केएल राहुल को बाहर होना पड़ा। इस वजह से बीसीसीआई ने इस श्रृंखला के लिए ऋषभ के हाथो में कप्तानी दी है, लेकिन पहले ही मैच में यह साबित हो गया है कि पंत अच्छी कप्तानी करने लायक खिलाड़ी नहीं है।

ऋषभ पंत

जिस तरह इंडियन प्रीमियर लीग में ऋषभ पंत खराब कप्तानी करते हैं, बिल्कुल वैसा ही नजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के दौरान देखने को मिला है। इसी वजह से उस मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है, यही कारण है कि मेहमान टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है।

ऋषभ पंत ने इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

दक्षिण अफ्रीका के हाथों भारत को 7 विकेट से बुरी तरह से हार मिलने के बाद टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत बहुत नाराज दिखे। उस दौरान उन्होंने कहा कि “बोर्ड पर हमारे पास पर्याप्त रन थे, लेकिन मुझे लग रहा है कि हम एग्जीक्यूशन से थोड़ा दूर थे। लेकिन कई बार हमें विपक्ष को भी क्रेडिट देना पड़ता है। डेविड मिलर और आरवीडी ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है।”

ऋषभ पंत अपनी गलती को छुपाने के लिए आगे का कि “जब हमने बल्लेबाजी की थी तो उस दौरान गेंद बहुत धीमी काम कर रही थी, लेकिन दूसरी इनिंग में विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गया। हमने अधिकतर डेविड मिलर के लिए अपनी योजनाओं को अंजाम दिया था, लेकिन विकेट धीरे-धीरे बेहतर होता गया। हम अपने स्कोर से बहुत खुश थे, अब आगे जब हमारे साथ ऐसी परिस्थिति होगी तो हम बेहतर करेंगे।”

ऋषभ पंत भारत के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे हैं और इसकी शुरुआत उन के लिए बहुत खराब रहा है, क्योंकि 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भी टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। उस मैच के दौरान पंत ने कई बड़ी गलतियां की है, जिस वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि पंत आगे अपनी पिछली गलतियों से सीख लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.