IND vs SA : ऋषभ पंत को कप्तान बनाकर BCCI ने कर दी बड़ी गलती, भारत के पास मौजूद है पंत से बेहतर 3 कप्तान, एक बनेगा महान कप्तान

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। लेकिन यह सीरीज शुरू होने से पहले राहुल चोटिल हो गए हैं, जिस वजह से उन्हें इस श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है। उसके बाद बीसीसीआई को नया कप्तान का चयन करना था, इस वजह से उन्होंने यह जिम्मेदारी ऋषभ पंत के हाथों में दी है।

ऋषभ पंत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऋषभ पंत को कप्तान बनाने के बाद सोशल मीडिया पर बहुत सारे फैंस बीसीसीआई से नाराज है, क्योंकि पंत आईपीएल में आज तक कभी भी अच्छी कप्तानी में करने में सफल नहीं हुए हैं तो चलिए आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो इस टी-20 सीरीज के लिए पंत से पहले कप्तान बनने के हकदार थे।

1. हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या अच्छी कप्तानी करते नजर आए हैं, इसी वजह से उनकी टीम गुजरात टाइटंस ट्रॉफी जीतने में सफल रही है। इंडियन प्रीमियर लीग में हार्दिक पहली बार कप्तानी करते हुए सबको चौंका दिया, इस वजह से उनकी खूब प्रशंसा हुई। लेकिन फिर भी बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक को कप्तान नियुक्त नहीं किया है।

2. श्रेयस अय्यर

युवा भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आईपीएल के कई सीजन में कप्तानी कर चुके हैं। सबसे पहले उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी किया था और वो अपनी कप्तानी में डीसी को एक बार फाइनल तक लेकर गए थे। इस साल वो केकेआर के लिए कप्तानी करते दिखें हैं, लेकिन फिर भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उन्हें कप्तान नहीं बनाया गया है।

3. ईशान किशन

ईशान किशन इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक कप्तानी करते नहीं दिखे हैं, लेकिन वो अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके है। उस दौरान ईशान किशन की कप्तानी में टीम इंडिया फाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी। इस वजह से कप्तानी करने का अनुभव ईशान के पास ऋषभ पंत से अधिक है, लेकिन फिर भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.