IND vs NZ : न्यूजीलैंड में खत्म हुई सीरीज में भारत को मिला अब तक का सबसे घातक ऑलराउंडर, वनडे वर्ल्ड कप में पक्की जगह!

IND vs NZ : भारत का न्यूजीलैंड दौरा बुधवार को खत्म हो गया है. बुधवार को सीरीज का आखिरी वनडे खेला गया जो बारिश के कारण रद्द हो गया। इस वजह से न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज 1-0 से जीत ली। भारत सीरीज हार गया लेकिन इस सीरीज से भारत के लिए एक सकारात्मक बात निकलकर आई। इस सीरीज से भारत को एक और बेहतरीन ऑलराउंडर मिल गया है।

वाशिंगटन सुंदर का शानदार प्रदर्शन
वाशिंगटन सुंदर ने इस पूरे दौरे में शानदार प्रदर्शन किया है। पहले सुंदर ने टी-20 सीरीज में गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था। उसके बाद वनडे सीरीज के तीसरे मैच में वाशिंगटन सुंदर ने बल्ले से शानदार अर्धशतक जमाया. पहले वनडे में भी सुंदर ने 16 गेंदों में 3 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 37 रन बनाए।

पिछले मैच में वाशिंगटन सुंदर ने 64 गेंदों में 51 रन की पारी खेली और भारत के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। इस सीरीज में वाशिंगटन सुंदर ने बेहद आक्रामक खेल दिखाया जिसकी भारत को बहुत जरूरत थी। भारत के मुख्य ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा फिलहाल चोट से उबर रहे हैं और दूसरी ओर अक्षर पटेल आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। इस वजह से भी वाशिंगटन सुंदर का फॉर्म में आना बेहद जरूरी था।

कैसा है सुंदर का करियर?
वाशिंगटन सुंदर भारत के उभरते हुए ऑलराउंडर हैं। 23 साल के सुंदर ने अब तक अपने वनडे करियर में नौ मैच खेले हैं, जिसमें चार पारियों में 48.33 की औसत से 155 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका हाईएस्ट स्कोर 51 रन है, जो इसी मैच में आया था।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस फॉर्मेट में 93.55 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले सुंदर ने अब तक 11 चौके और पांच छक्के भी लगाए हैं। अगर वाशिंगटन सुंदर इसी तरह प्रदर्शन करते रहे तो आने वाले समय में वह भारत के अग्रणी ऑलराउंडर बन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *