दूसरे टी 20 में रोहित इन 3 खिलाड़ियों को करेगा टीम बाहर, जानें किस-किस को मिलेगा मौका, देखें संभावित प्लेइंग 11

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज शाम गुवाहाटी के बरसापाड़ा स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर भारत ने स सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है।

ऐसे में आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिये काफी अहम होने वाला है। साउथ अफ्रीका पहला मुकाबला हार चुकी है और अगर टीम इस सीरीज को जीतना चाहती है, तो तेम्बा बवुमा को आज का मैच जिता कर सीरीज में वापसी करनी होगी। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी चाहेंगे कि वे लगातार दूसरे टी20 में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कर लें।

ऐसे में दोनों ही टीमों के कप्तान अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे। टीम इंडिया के स्क्वाड में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें रोहित शर्मा आज प्लेइंग 11 से बाहर रख सकते हैं। आइये जानते हैं कौन हैं वो तीन खिलाड़ी।

  1. युजवेंद्र चहल

पिछले एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज कर टीम इंडिया के इस लेग स्पिनर का फॉर्म कुछ खास नहीं रहा। आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर युजवेंद्र चहल इन दिनों विपक्षी बल्लेबाजों के सामने काफी महंगे साबित हुए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में भी युजवेंद्र चहल को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। ऐसे में पूरी संभावनाएं हैं कि कप्तान आज के मैच में भी उन्हें टीम से बाहर ही रखें।

  • रविचंद्रन अश्विन

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबलों में रविचंद्रन अश्विन पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भरोसा जताया, लेकिन वे उनके भरोसे पर ज्यादा खरे नहीं उतर पाये। ऐसे में हो सकता है कि रविचंद्रन अश्विन की जगह आज रोहित शर्मा किसी और को टीम में शामिल करें।

  • मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के स्क्वाड में चुना तो गया, लेकिन कोरोना से संक्रमित होने की वजह से वे ना तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल पाये और ना ही उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में मौका दिया गया। इस सब के बाद संभवतः आज दूसरे टी20 में भी उनका टीम से बाहर बैठना ही तय है।

दूसरे टी20 के लिये भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *