आईपीएल में पिछले साल इन 3 खिलाड़ियों पर हुई थी करोड़ो रुपये की बारिश, नीलामी में टूटा था रिकॉर्ड, कोई खरीदार इस बार नहीं मिलेगा

आईपीएल को लेकर इन दिनों पूरे देश में माहौल गर्म है। हाल ही में आईपीएल फ्रेंचाइजी ने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी थी। रिलीज हुए इन खिलाड़ियों में कुछ ऐसे खिलाड़ियों के नाम भी सामने आए हैं.

जो आगामी सीजन की आईपीएल नीलामी में भाग लेंगे। लेकिन इन खिलाड़ियों में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो पिछले सीजन में काफी महंगे साबित हुए थे लेकिन इस सीजन में उन खिलाड़ियों पर बोली लगाना काफी मुश्किल है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में।

  1. ओडियन स्मिथ
    ओडियन स्मिथ को पिछली आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने 6 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन स्मिथ ने अपने पुरस्कार के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया. उन्होंने आईपीएल के 6 मैचों में 11 की इकॉनमी से 6 विकेट हासिल किए।

वह अपने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। जिसके चलते पंजाब ने उन्हें इस साल नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। अब उनके प्रदर्शन को देखकर लगता नहीं है कि आईपीएल की कोई टीम उन्हें फिर से खरीदने में दिलचस्पी दिखाएगी.

  1. रोमारियो शेफर्ड
    रोमारियो शेफर्ड वेस्टइंडीज के एक ऑलराउंडर हैं। पिछले साल आईपीएल ऑक्शन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 7 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन रोमेरियो अपने प्राइस टैग के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं और पूरे सीजन में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित नहीं कर पाए हैं।

उन्होंने आईपीएल में 6 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 141.46 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 58 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में भी मैं महंगा साबित हुआ।’ उन्होंने 10.86 की स्ट्राइक से सिर्फ 3 विकेट लिए। जिसके चलते हैदराबाद की टीम ने उन्हें इस साल नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था. अब आईपीएल में हाल के प्रदर्शन को एक बार फिर इतनी महंगी कीमत पर बेचना काफी मुश्किल है.

  1. निकोलस पूरन
    निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं। वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। जिसके चलते हैदराबाद की टीम ने उन्हें पिछले साल आईपीएल नीलामी में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था और टीम को उनसे टीम के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी.

लेकिन उन्होंने आईपीएल 2022 में 144.34 की स्ट्राइक से 300 से ज्यादा रन बनाए। जो टीम के लिए काफी साबित नहीं हुआ। जिसके चलते हैदराबाद की टीम ने उन्हें एक बार फिर आईपीएल ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया। अब उनके हालिया प्रदर्शन को देखकर लगता है कि इस साल आईपीएल में उनका बिका होना काफी मुश्किल है.

IND vs NZ : न्यूजीलैंड में खत्म हुई सीरीज में भारत को मिला अब तक का सबसे घातक ऑलराउंडर, वनडे वर्ल्ड कप में पक्की जगह!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *